एक ट्वीट से ही जाग गई इस देश की सरकार,पेड़ लगाने के लिए मिलेगी राष्ट्रीय छुट्टी

Edited By Tanuja,Updated: 20 Jul, 2019 01:23 PM

turkey will declare a holiday dedicated to planting trees

एक शख्स के ट्विटर पर लिखी छोटी सी बात उसके देश के लिए क्रांति बन गई...

इंटरनेशनल डेस्कः एक शख्स के ट्विटर पर लिखी छोटी सी बात उसके देश के लिए क्रांति बन गई। उस शख्स ने अपने ट्विटर पर लिखा था । बस इस पोस्ट ने उसे अब तुर्की का हीरो बना दिया है। एनस साहिन नाम के शख्स की ये पोस्ट इतनी वायरल हुई कि उसपर 55 हजार से भी अधिक कमेंट आ गए और इसका असर ये हुआ कि वहां की सरकार ने इस पोस्ट पर अपनी सकरात्मक प्रतिक्रिया दी है।

PunjabKesari

दरअसल, एनस साहिन ने अपनी ट्वीट में लिखा था, 'मुझे एक आइडिया आया है। हम राष्ट्रीय वृक्षारोपण दिवस की घोषणा क्यों नहीं करते। हर साल हम एक दिन की छुट्टी लेते हैं और पेड़ लगाते हैं। आइए हम दुनिया के लिए एक उदाहरण पेश करें और आने वाली पीढ़ियों को एक हरा-भरा देश सौंपें।' साहिन के इस ट्वीट पर तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन ने जवाब दिया और कहा, 'एनस यह एक महान आइडिया है। हमने हमेशा एक हरे-भरे तुर्की के लिए काम किया है और आगे भी ऐसा करते रहेंगे। मेरे दोस्त और मैं यह जिम्मेदारी लेते हैं कि हमारा भी एक राष्ट्रीय वृक्षारोपण दिवस हो।'

PunjabKesari

 

साहिन ने बाद में राष्ट्रपति को धन्यवाद देते हुए लिखा, 'राष्ट्रपति महोदय मैं बहुत खुश है कि आपने मेरे आह्वान पर जवाब दिया। हम आपके आभारी हैं कि आप सैकड़ों हजार युवाओं की आवाज हैं।' हालांकि तुर्की में पौधरोपण के लिए राष्ट्रीय छुट्टी की घोषणा होने से पहले ही साहिन के ट्वीट पर हजारों लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी थी। वह खुद ही पेड़ लगाने के लिए आगे आ रहे हैं।




















 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!