अफगानिस्तान में दो आत्मघाती हमलों में 92 लोगों की मौत

Edited By Pardeep,Updated: 16 Aug, 2018 02:49 AM

two suicidal attacks in afghanistan 92 killed in afghanistan

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार को एक आत्मघाती हमले में 48 लोगों की मौत हो गई और 35 अन्य घायल हो गए जबकि उत्तरी प्रांत बघलान में तालिबानी आतंकवादियों के हमले में 44 अफगान पुलिसकर्मी और सैनिक मारे गए स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि बघलान हमले...

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार को एक आत्मघाती हमले में 48 लोगों की मौत हो गई और 35 अन्य घायल हो गए जबकि उत्तरी प्रांत बघलान में तालिबानी आतंकवादियों के हमले में 44 अफगान पुलिसकर्मी और सैनिक मारे गए स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि बघलान हमले में 35 सैनिक और नौ पुलिसकर्मी मारे गए हैं लेकिन तालिबान प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा उनके समूह ने एक सैन्य शिविर और दो चौकियों को निशाना बनाया। 
PunjabKesari
हमले में 70 अफगानी सैनिक मारे गए हैं और सेना के बख्तरबंद वाहनों तथा गोला बारूद को जब्त कर लिया है। इसके बाद दिन मेें अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पश्चिमी शिया क्षेत्र में एक शैक्षणिक केंद्र पर आत्मघाती हमले में कम से कम 48 लोग मारे गए और 67 अन्य घायल हो गए। अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन ने लड़ाई को रोकने का आह्वान करते हुए कहा है कि गजनी में अभी तक लगभग 150 नागरिकों की जान जा चुकी है, जहां सार्वजनिक अस्पताल पूरी तरह ध्वस्त हो गए हैं और पानी और बिजली आपूर्ति पूर्णरूप से बाधित हो गई है। 
PunjabKesari
अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र के शीर्ष अधिकारी टाडामिची यामामोटो ने अपने बयान में कहा, "गजनी में लड़ाई से लोग बहुत पीड़ित हैं और अफगानिस्तान में युद्ध को तत्काल खत्म करने की आवश्यकता है।" तालिबान ने शुक्रवार से गजनी में हमले शुरू किए और अफगानी सैनिकों ने अमेरिकी हवाई हमलों से हमले का जवाब दिया।
PunjabKesari
तालिबान ने कहा शहर में विनाश को रोकने के लिए उनके लड़ाकों को शहर से बाहर निकाला जा रहा है। तालिबानी कमांडर ने टेलीफोन पर बताया कि दो दिनों से बिजली आपूर्ति बंद हो गई है और खाद्य आपूर्ति तथा जलापूर्ति की कमी सामने आ रही है।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!