बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया UAE, 700cr रुपए की वित्तीय सहायता

Edited By Isha,Updated: 21 Aug, 2018 01:06 PM

uae offers assistance of rs 700 crore

केरल में आई सदी की सबसे बड़ी बाढ़ से राज्य को उभारने के लिए हर तरफ से मदद के हाथ बढ़ रहे हैं। केरल को देश ही नहीं बल्कि बाहर से भी मिल रही है। मुख्यमंत्री पिनारयी विजयन ने बताया कि संयुक्त अरब अमीरात

इंटरनैशनल डेस्कः केरल में आई सदी की सबसे बड़ी बाढ़ से राज्य को उभारने के लिए हर तरफ से मदद के हाथ बढ़ रहे हैं। केरल को देश ही नहीं बल्कि बाहर से वित्तीय सहायता मिल रही है। मुख्यमंत्री पिनारयी विजयन ने बताया कि संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने 700 करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता की पेशकश की है। ये पेशकश भारत सरकार द्वारा केरल को दी गई वित्तीय सहायता से भी ज्यादा है।  केंद्र की तरफ से अभी तक राज्य को 600 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद दी गई है।

Kerala cabinet has decided to recommend to the Governor to convene a special assembly session on August 30th to discuss relief, rehabilitation and reconstruction of Kerala after floods: CM Pinarayi Vijayan #Keralafloods pic.twitter.com/92IACWwVbX

— ANI (@ANI) August 21, 2018


इससे पहले संयुक्त अरब अमीरात के प्रधानमंत्री और दुबई के शाह शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मक्तुम ने राज्य में बारिश और बाढ़ की आपदा से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए आपात समिति बनाने का आदेश दिया। उन्होंने ट्वीट्स किए, 'केरल के लोग हमेशा और अब भी यूएई की सफलता के साझीदार रहे हैं। प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने और उनकी मदद करने की हमारी खास जिम्मेदारी बनती है। खास तौर से इस पाक महीने में।
PunjabKesari
गौरतलब है कि केरल में बारिश के कम होने और राहत अभियान के अंतिम चरण में होने से लोगों को कुछ राहत जरुर मिली है लेकिन बेघर हुए लाखों लोगों का पुनर्वास और जलजनित बीमारियों को रोकने का काम एक बड़ी चुनौती बना हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि राज्य में आठ अगस्त के बाद से मानसून के दूसरे चरण में भारी बारिश और बाढ़ के चलते 300 से ज्यादा लोगों की जानें गई है 7.24 लाख से अधिक लोग बेघर हुए हैं जिन्हें 5,645 राहत शिविरों में ठहराया गया है।
PunjabKesariकेरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने बताया कि राज्य मंत्रिमंडल ने बाढ़ के बाद राहत, पुनर्वास तथा पुनर्निर्माण कार्यों पर चर्चा के लिए 30 अगस्त को विधानसभा का विशेष सत्र आहूत किए जाने की गवर्नर से सिफारिश करने का निर्णय किया है।

PunjabKesari

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!