ट्रंप की बिजनैस सलाहकार कमेटी से Uber के सीईओ का इस्तीफा

Edited By ,Updated: 03 Feb, 2017 04:06 PM

uber ceo quits trump advisory group after backlash

ऊबर के सीईओ ट्रैविस कैलनिक अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के आर्थिक सलाहकार परिषद ...

नई दिल्लीः ऊबर के सीईओ ट्रैविस कैलनिक अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के आर्थिक सलाहकार परिषद से बाहर निकल गए हैं। उन्होंने कहा कि परिषद में उनकी भागीदारी से यह संदेश जा रहा था कि वह ट्रंप प्रशासन की नीतियों के समर्थन में हैं। ऊबर स्टाफ को भेजे ज्ञापन में कैलनिक ने इसकी जानकारी दी। दरअसल, आर्थिक सलाहकार परिषद जॉइन करने से यह धारणा बन गई थी कि ऊबर ट्रंप की नीतियों का समर्थन करता है जिससे भड़के ट्रंप विरोधी सिलेब्रिटीज और दूसरे लोग सोशल मीडिया पर लोगों से अपील करने लगे के वो अपने-अपने फोन से ऊबर ऐप अनइन्स्टॉल कर दें।

कैलनिक आज एक मीटिंग में प्रेजिडेंट ट्रंप की स्ट्रैटिजिक ऐंड पॉलिसी फोरम जॉइन करने वाले थे। इस ग्रुप में वॉलमार्ट, वॉल्ट डिज्नी, पेप्सिको के अलावा इंटरनैशनल बिजनैस मशीन्स कॉर्प और टेस्ला इंक जैसी टेक्नालॉजी कंपनियों के सीईओ भी शामिल हैं। कैलनिक ने कहा कि उन्होंने ट्रंप को बता दिया है कि वह इस ग्रुप से निकल रहे हैं। ज्ञापन में कैलनिक ने लिखा, 'ग्रुप जॉइन करने का मतलब राष्ट्रपति या उनके अजेंडे से सहमति रखना नहीं था, लेकिन दुर्भाग्य से बिल्कुल ऐसी ही गलत व्याख्या की गई।'

ट्रंप प्रशासन के साथ खुद को जोड़ने से ऊबर के ग्राहकों और ड्राइवरों ने कैलनिक की आलोचना की, खासकर तब जब ट्रंप ने सात मुस्लिम देशों के नागरिकों को अमेरिका में प्रवेश की अनुमति नहीं दिए जाने वाला कार्यकारी आदेश जारी किया। ऐसा करते हुए वाइट हाउस ने कहा था कि यह कदम आतंकवादियों को अमरीका में घुसने से रोकने के लिए है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!