US के बाद UK -आस्ट्रेलिया की अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी, कहा-काबुल एयरपोर्ट से रहें दूर

Edited By Tanuja, Updated: 26 Aug, 2021 10:29 AM

uk  australia ask citizens to stay away from kabul airport

ब्रिटेन व आस्ट्रेलिया सरकार ने अफगानिस्तान में अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है। दोनों देशों ने काबुल हवाईअड्डे पर आतंकवादी ...

लंदनः ब्रिटेन व आस्ट्रेलिया सरकार ने अफगानिस्तान में अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है। दोनों देशों ने काबुल हवाईअड्डे पर आतंकवादी हमला होने की आशंका व्यक्त करते हुए अफगानिस्तान में अपने नागरिकों को हवाईअड्डे से दूर रहने को कहा है। ब्रिटेन  व आस्ट्रेलिया विदेश मंत्रालयों ने कहा कि हवाईअड्डा क्षेत्र से लोग ‘‘ सुरक्षित स्थानों पर चले जाएं और अगले आदेश का इंतजार करें।''

 

अफगानिस्तान में ब्रिटेन के कितने नागरिक हैं, इसकी अभी सटीक जानकारी नहीं मिल पाई है। ब्रिटेन की सेना ने हाल में वहां से 11,000 से अधिक लोगों को निकाला है, जिसमें ब्रिटेन के हजारों नागरिक और सात हजार से अधिक अफगान शामिल हैं। ब्रिटेन तनावग्रस्त देश से अमेरिकी सेना के निकलने से पहले वहां अपना निकासी अभियान पूरा करने की योजना बना रहा है।

 

इसी तरह अफगानिस्तान में मची तबाही के बीच अमेरिकी खुफिया एजेंसियों ने वहां आतंकी हमले की चेतावनी जारी की है।  खुफिया एजेंसियों द्वारा जारी किए गए अलर्ट के अनुसार ISIS के आतंकी काबुल एयरपोर्ट पर हमला करने की प्लानिंग कर रहे हैं।  यह सूचना मिलते ही अमेरिकी सैनिकों ने काबुल एयरपोर्ट पर सुरक्षा कड़ी कर दी है।

 

खुफिया एजेंसियों की मानें तो आईएसआईएस का खुरसान मॉड्यूल (ISIS-K) काबुल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर लोगों पर हमला करने की योजना बना रहा है। अमेरिकी विदेश विभाग ने बताया कि काबुल एयरपोर्ट के गेट के बाहर संभावित सुरक्षा खतरों की वजह से हम अमेरिकी नागरिकों को एयरपोर्ट तक न आने की सलाह दे रहे हैं। जब तक अमेरिकी सरकार के प्रतिनिधि आपको न कहें, तब तक एयरपोर्ट गेट पर आने से बचें।

Related Story

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!