ब्रिटेन कोविड-19 के टीके के निर्माण, वितरण के लिए ‘वैश्विक कोवैक्स पहल' का हिस्सा बना

Edited By Pardeep,Updated: 18 Sep, 2020 11:43 PM

uk becomes part of  global covax initiative  manufacturing covid19 vaccine

कोविड-19 के टीके की खोज, निर्माण और प्रभावी वितरण में तेजी लाने के उद्देश्य से ब्रिटेन की सरकार शुक्रवार को औपचारिक रूप से वैश्विक ‘कोवैक्स'' पहल से जुड़ गई। ब्रिटेन के कारोबार मंत्री आलोक शर्मा ने कहा कि महामारी के खिलाफ तैयारी के लिए नवाचार गठबंधन

लंदनः कोविड-19 के टीके की खोज, निर्माण और प्रभावी वितरण में तेजी लाने के उद्देश्य से ब्रिटेन की सरकार शुक्रवार को औपचारिक रूप से वैश्विक ‘कोवैक्स' पहल से जुड़ गई। ब्रिटेन के कारोबार मंत्री आलोक शर्मा ने कहा कि महामारी के खिलाफ तैयारी के लिए नवाचार गठबंधन (सीईपीआई) और विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की अगुवाई वाली पहल से घातक वायरस के टीके की खोज प्रक्रिया में तेजी आएगी। 
PunjabKesari
शर्मा ने कहा, ‘‘'कोरोना वायरस का कारगर और सुरक्षित टीका तैयार करने के लिए वैश्विक स्तर पर प्रयास चल रहा है। वायरस के खिलाफ लड़ने की तैयारी को और बेहतर करने से सबका फायदा होगा।' उन्होंने कहा, ‘‘मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि ब्रिटेन भी टीके की खोज,निर्माण और प्रभावी वितरण के लिए वैश्विक कोवैक्स पहल का हिस्सा होगा। '' कोरोना वायरस का टीका तैयार करने, इसका निर्माण और वितरण के लिए कोवैक्स एक अंतराष्ट्रीय पहल है। इसके तहत 2021 के अंत तक एक अरब लोगों को कोविड-19 का टीका मुहैया कराया जाना है । 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!