ब्रिटिश साहित्य महोत्सव' की संग्रहध्यक्ष ने UAE मंत्री पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

Edited By Tanuja,Updated: 19 Oct, 2020 04:31 PM

uk festival curator accuses uae minister of assault

ब्रिटेन के ‘हे साहित्य महोत्सव'' की एक क्यूरेटर (संग्रहध्यक्ष) ने आरोप लगाया है कि संयुक्त अरब अमीरात के सहिष्णुता मंत्री  ने साथ काम करने के दौरान...

लंदन:  ब्रिटेन के ‘हे साहित्य महोत्सव' की एक क्यूरेटर (संग्रहध्यक्ष) ने आरोप लगाया है कि संयुक्त अरब अमीरात के सहिष्णुता मंत्री  ने  साथ काम करने के दौरान  उसका यौन उत्पीड़न किया। हालांकि, मंत्री के वकील ने आरोपों का खंडन किया है। संडे टाइम्स में प्रकाशित खबर के मुताबिक कैटलीन मैक्नमारा ने आरोप लगाया है कि इस साल फरवरी में अबू धाबी के शासक परिवार के सदस्य शेख नहयान बिन मुबारक अल नहयान ने उन पर हमला किया था।  मैक्नमारा, जो यूएई की यात्रा वहां साहित्य महोत्सव आयोजित करने के सिलसिले में रह रही थी,  ने दावा किया है कि उन पर शेख ने तब हमला किया जब वह दूररदराज के द्वीप पर बने विला में उनसे मिलने गई थीं।

 

शेख नहयान के ब्रिटिश वकील ने मैक्नमारा के आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि वह ‘इन आरोपों से स्तब्ध और दुखी हैं।  अमीरात के संघ यूएई के विदेश मंत्रालय ने कहा कि वह व्यक्तिगत मामलों पर टिप्पणी नहीं करेगा। ब्रिटेन की महानगर पुलिस से संपर्क करने पर पुलिस ने पुष्टि की कि 3 जुलाई को महिला ने दुष्कर्म का आरोप दर्ज कराने के लिए उनसे संपर्क किया था और शुरुआती बयान दर्ज किया गया है।

 

एसोसिएट प्रेस ने बताया कि वह यौन उत्पीड़न की पीड़िता की पहचान जाहिर नहीं करता लेकिन मैक्नमारा ने स्वयं द संडे टाइम्स को पहचान जाहिर करने पर सहमति दी है जिसके बाद अखबार ने उनकी तस्वीर प्रकाशित की है। हे महोत्सव की अध्यक्ष कॉर्लिन माइकल ने कहा कि वह अपनी सहकर्मी का समर्थन करने को प्रतिबद्ध है जो मामले में कानूनी कार्रवाई चाहती हैं। माइकल ने कहा कि जब तक शेख अपने पद पर बने रहेंगे तब तक अबू धाबी में यह महोत्सव आयोजित नहीं किया जाएगा।  

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!