ब्रिटेन में पहली शरिया एयरलाइन्स शुरू: एयरहोस्टेस पहनेंगी हिजाब, नही मिलेगी शराब

Edited By Tanuja,Updated: 16 Jun, 2018 12:46 PM

uk first sharia compliance airline firnas

ब्रिटेन में  इस्लामिक कानूनों का पालन करने वाली ऐसी एयरलाइन्स  शुरु होने जा रही है जो कि पूरी तरह से शरीयत के मुताबिक होगी। इस एयरलाइन्स में शराब और पोर्क नहीं परोसा जाएगा और एयरहोस्टेस भी हिजाब में दिखाई देंगी...

लंदनः ब्रिटेन में  इस्लामिक कानूनों का पालन करने वाली ऐसी एयरलाइन्स  शुरु होने जा रही है जो कि पूरी तरह से शरीयत के मुताबिक होगी। इस एयरलाइन्स में शराब और पोर्क नहीं परोसा जाएगा और एयरहोस्टेस भी हिजाब में दिखाई देंगी।  इस एयरलाइन्स का नाम फिरनाज एयरवेज होगा और इसे शुरु करने वाले बिजनेसमैन बांग्लादेशी मूल के ब्रिटिश बिजनेसमैन काजी शफीकुर रहमान (32) हैं।  काजी शफीकुर का सपना वर्जिन एयरलाइन्स के मालिक और मशहूर उद्योगपति रिचर्ड ब्रेसनन की तरह बनना है यही वजह है कि वह अपने आप को हलाल रिचर्ड ब्रेसनन मानते हैं। 

शफीकुर रहमान को अपनी इस्लामिक शिक्षाओं में गहरी आस्था है और यही वजह रही कि उन्होंने बिजनैस में भी इन शिक्षाओं को उतारने का फैसला किया। फिलहाल शफीकुर रहमान ने एक 19 सीटर जेटस्ट्रीम विमान को लीज पर लेकर फिरनाज एयरवेज की शुरुआत की है। फिरनाज एयरवेज ब्रिटेन के विभिन्न शहरों के बीच अपनी सेवाएं देगी।  अपने बिजनैस को बढ़ाने के लिए शफीकुर रहमान फिलहाल इन्वेस्टर्स की तलाश कर रहे हैं।

बता दें कि इससे पहले मलेशिया में भी रयानी एयर के नाम से शरीयत एयरलाइन्स की शुरुआत की गई, जिसमें शरीयत के नियमों का पालन किया गया था, लेकिन यह एयरलाइन्स सफल नहीं रही और साल 2016 में बंद हो गई। इसके बावजूद शफीकुर रहमान को अपने एयरलाइन्स के सफल होने की पूरी उम्मीद है। शफीकुर का कहना है कि अगर मैं कुछ करना चाहता हूं और मैं उससे सहमत नहीं हूं तो फिर मुझे इसे नहीं करना चाहिए। एक एंटरप्रेन्योर होने के नाते मैं बेहद रोमांचित हूं और अच्छी बात ये है कि इसके साथ मेरी श्रद्धा भी जुड़ी है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!