ब्रिटेन पुलिस ने मार गिराया आतंकी हमले में शामिल संदिग्ध

Edited By Tanuja,Updated: 03 Feb, 2020 10:03 AM

uk police kill man in a terrorist related incident

ब्रिटेन की पुलिस ने एक आतंकवादी हमले में कम से 3 तीन लोगों को चाकू से घायल करने की घटना के संदिग्ध हमलावर को रविवार को मार गिराया...

लंदन: ब्रिटेन की पुलिस ने एक आतंकवादी हमले में कम से 3 तीन लोगों को चाकू से घायल करने की घटना के संदिग्ध हमलावर को रविवार को मार गिराया। व्यक्ति ने एक ‘‘नकली बम'' भी बांध रखा था। मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने बताया कि सशस्त्र बलों ने आतंकवाद के खिलाफ अभियान के तहत तत्काल कार्रवाई करते हुए संदिग्ध हमलावर को गोली मारी जिसे घटनास्थल पर मृत घोषित कर दिया गया है।

 

संदिग्ध व्यक्ति ने रविवार को अंतरराष्ट्रीय समयानुसार दोपहर दो बजे स्ट्रीथम हाई रोड पर हमला किया। मारे गए संदिग्ध हमलावर के शरीर पर एक उपकरण बंधा हुआ था। बाद में पता चला कि यह उपकरण नकली बम था। पुलिस ने कहा, ‘‘ घटना को तत्काल एक आतंकवादी घटना घोषित कर दिया और हमारा मानना है कि यह इस्लामी हमला था।'' संदिग्ध व्यक्ति के चाकू से किए हमले में घायल हुए 3 लोगों को अस्पताल ले जाया गया है जहां एक व्यक्ति की ‘‘जान को खतरा'' है। सोशल मीडिया पर दिखाई जा रही घटनास्थल की तस्वीरों में सादे कपड़ों में पुलिसकर्मी संदिग्ध का पीछा करते दिख रहे हैं।

 

मेट्रोपोलिटन पुलिस ने एक बयान में कहा, “ एक व्यक्ति को अधिकारियों ने स्ट्रीथम में मार गिराया। इस वक्त यह माना जा रहा है कि उसने कुछ लोगों को चाकू मारा है। परिस्थिति का जायजा लिया जा रहा है। घटना को आतंकवाद से संबंधित घोषित किया गया है।” पुलिस ने बाद में कहा कि स्थिति नियंत्रण में है। घटना की सटीक परिस्थितियां अभी अपुष्ट हैं लेकिन कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उन्होंने एक व्यक्ति के हाथ में एक बड़ा सा चाकू देखा। इसके बाद संदिग्ध को मार गिराया गया। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और लंदन के महापौर सादिक खान ने आपातकालीन सेवा कर्मियों को ट्विटर पर धन्यवाद दिया।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!