ब्रिटेन के स्कूलों में अब लड़के पहन सकेंगे स्कर्ट, लड़कियां पहनेंगी पतलून

Edited By ,Updated: 12 Jun, 2016 07:25 PM

uk schools now boys can wear skirts girls wear trousers

ब्रिटेन में लगभग 80 स्कूलों ने ‘जेंडर न्यूट्रल’ पोशाक पेश किया है जिसके तहत पांच साल की उम्र तक के लड़के चाहें तो ‘स्कर्ट’ और लड़कियां ‘पतलून ’ पहन सकती हैं।

लंदन: ब्रिटेन में लगभग 80 स्कूलों ने ‘जेंडर न्यूट्रल’ पोशाक पेश किया है जिसके तहत पांच साल की उम्र तक के लड़के चाहें तो ‘स्कर्ट’ और लड़कियां ‘पतलून ’ पहन सकती हैं। ‘द संडे टाइम्स’ की खबर के मुताबिक स्कूलों को अपने पोशाक संहिता में लड़की या लड़के का जिक्र नहीं करेंगे या यह कहने के लिए अपनी पोशाक नीति दोबारा लिखेंगे कि पांच साल के बच्चे वैसा पोशाक पहन सकते हैं जिसमें वे खुद को सर्वाधिक सहज महसूस करते हों।   

 
ऐसा स्कूलों के लिए ब्रिटिश सरकार द्वारा वित्त पोषित नये अभियान के तहत किया जा रहा जिसका उद्देश्य उन बच्चों के प्रति अधिक संवेदनशील होना है जो अपनी लैंगिक पहचान के बारे में सवाल कर रहे हैं। करीब 80 सरकारी स्कूलों ने ‘जेंडर न्यूट्रल’ पोशाक नीति पेश की है। विविधता के पक्ष में अभियान चलाने वालों ने चेतावनी दी है कि मौजूदा नीति समलैंगिकों, बाइसेक्सुअल और ट्रांसजेंडर लोगों के बीच भेदभाव करती है। ब्रिगटन कॉलेज ने इस साल के शुरूआत में एक ट्रांसजेंडर हितैषी पोशाक संहिता की घोषणा की थी।  
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!