इस जोड़े अपना शादी में आने वाले मेहमानों के लिए रखी अनोखी शर्ते, छपवाए एेसे कार्ड

Edited By Isha,Updated: 04 Oct, 2018 11:54 AM

unique conditions for marriage in britain

अकसर लोग शादी में आने वाले मेहमानों के लिए खास प्रबंध करते है पर क्या आपने कभी सुना है कि मेहमानों के लिए किसी जोड़े खास शर्ते रखी हो।  ब्रिटेन के एक जोड़े ने एेसा ही कमाल किया

इंटरनैशनल डेस्कः अकसर लोग शादी में आने वाले मेहमानों के लिए खास प्रबंध करते है पर क्या आपने कभी सुना है कि मेहमानों के लिए किसी जोड़े खास शर्ते रखी हो।  ब्रिटेन के एक जोड़े ने एेसा ही कमाल किया है। उन्होंने अपनी शादी में शामिल होने वाले मेहमानों के लिए फेसबुक-ट्विटर जैसी सोशल मीडिया साइटों का इस्तेमाल न करने की शर्त रखी है।
कपड़ों, मेकअप और गिफ्ट को लेकर नियम तय
PunjabKesari

 जोड़े ने ने कपड़ों, मेकअप और गिफ्ट को लेकर कुछ नियम-कायदे भी तय किए हैं। खास बात यह है कि सभी शर्तें शादी के कार्ड पर छपवाई गई हैं। मेहमानों को कार्ड की प्रति भेजने के साथ ही इसे सोशल मीडिया पर भी साझा किया गया है। कार्ड में मेहमानों से 15 से 30 मिनट पहले विवाह स्थल पर पहुंचने की गुजारिश की गई है। उन्हें साफ निर्देश दिया गया है कि सफेद, क्रीम और स्लेटी रंग के कपड़े पहनकर न आएं। महिला मेहमानों से ज्यादा मेकअप न करने की अपील की गई है। उन्हें बाल खोलने के बजाय जुड़ा या चोटी बांधकर आने की सख्त हिदायत दी गई है।
PunjabKesari
शादी के दिन वे दुल्हन से नहीं करेगा कोई बात 
मेहमानों के शादी की रस्में वीडियो में कैद करने पर पाबंदी होगी। हालांकि वे चाहें तो दूल्हा-दुल्हन की फोटो खींच सकते हैं। तस्वीरें किस ‘हैशटैग’ के साथ फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर साझा की जाएंगी, इसका जिक्र भी कार्ड में किया गया है। मेहमानों से यह भी कहा गया है कि शादी के दिन वे दुल्हन से बिल्कुल भी बात न करें।
PunjabKesari
5 हजार से कम का गिफ्ट नहीं चलेगा 
शादी में शिरकत करने वाले मेहमानों को 75 डॉलर (लगभग 5250 रुपये) से कम का तोहफा न लाने का निर्देश दिया गया है। उनसे कहा गया है कि वैवाहिक रस्में अदा होने के बाद दूल्हा-दुल्हन के साथ जाम छलकाने को तैयार हैं तो ही शादी में आएं। रेडिट पर यह कार्ड तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि इसमें वर-वधु का नाम धुंधला कर दिया गया है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!