PM मोदी बने 'चैंपियंस ऑफ द अर्थ', UN ने किया सम्मानित

Edited By shukdev,Updated: 27 Sep, 2018 08:28 AM

united nations honors pm modi with champions of the earth

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संयुक्त राष्ट्र ने सबसे बड़े पर्यावरण सम्मान''चैंपियंस ऑफ द अर्थ''से सम्मानित किया है। पीएम मोदी को यह सम्मान पॉलिसी लीडरशिप कैटिगरी में दिया गया है। प्रधानमंत्री मोदी के अलावा फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को भी...

संयुक्त राष्ट्र: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अंतरराष्ट्रीय सौर गठबंधन के नेतृत्व और 2022 तक भारत को एकल इस्तेमाल वाले प्लास्टिक से मुक्त कराने के संकल्प को लेकर संयुक्त राष्ट्र के सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित किया गया है। यह सम्मान पांच अन्य व्यक्तियों और संगठनों को भी दिया गया है। दुनिया के छह सबसे उत्कृष्ट पर्यावरण परिवर्तकों को संयुक्त राष्ट्र के सर्वोच्च पर्यावरण सम्मान ‘चैंपियंस ऑफ द अर्थ अवार्ड’ से सम्मानित किया गया है।

PunjabKesari

PM Narendra Modi and French President Macron get UN’s highest environmental honour, ‘Champions of the Earth’. They are recognised in the policy leadership category. pic.twitter.com/OhP8jrPW8z

— ANI (@ANI) September 26, 2018

संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम के मुताबिक, ‘इस साल के पुरस्कार विजेताओं को आज के समय के कुछ बेहद अत्यावश्यक पर्यावरणीय मुद्दों से निपटने के लिए साहसी, नवोन्मेष और अथक प्रयास करने के लिए सम्मानित किया जा रहा है।’ नीतिगत नेतृत्व की श्रेणी में फ्रेंच राष्ट्रपति एमैनुअल मैक्रों और मोदी को संयुक्त रूप से इस सम्मान के लिए चुना गया है।

PunjabKesariप्रधानमंत्री मोदी के अलावा फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को भी इस सम्मान से नवाजा गया है। संयुक्त राष्ट्र ने बताया कि फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों को पर्यावरण के लिए वैश्विक समझौते करने के लिए इस सम्मान से नवाजा गया है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!