अमेरिकी वायुसेना की बड़ी चूकः आतंकी समझ दोस्तों पर बरसा दिए बम, 17 की मौत

Edited By Tanuja,Updated: 18 May, 2019 10:20 AM

us air strike kills at least 17 police southern afghanistan

अफगानिस्तान में अमेरिका वायुसेना ने बड़ी चूक करते यहां के हेलमंड प्रांत में तालिबान आतंकियों से मुकाबले दौरान अफगान पुलिस पर बम गिरा दिए...

 

काबुलः अफगानिस्तान में अमेरिका वायुसेना ने बड़ी चूक करते यहां के हेलमंड प्रांत में तालिबान आतंकियों से मुकाबले दौरान अफगान पुलिस पर बम गिरा दिए। इस हमले में 17 अफगान पुलिसकर्मी मारे गए जबकि 14 गंभीर रूप से घायल हो गए। हेलमंड प्रांतीय परिषद के प्रमुख अताउल्लाह अफगान ने बताया कि यह घटना नाहर-ए-साराज जिले की है। अफगान सुरक्षा बलों और तालिबान आतंकवादियों के बीच जारी मुठभेड़ के बाद अमेरिकी वायु सेना की ओर से मदद मांगी गई थी।

बताया जाता है जब तक अमेरिका की ओर से मदद की गई तब तक हाईवे पर आतंकवादियों को सुरक्षा चेक पोस्ट से पीछे खदेड़ने के लिए अफगान पुलिस को बुलाया गया था। अफगान पुलिस सुरक्षा चेक पोस्ट से आतंकियों को पीछे धकेल ही रही थी कि अमेरिकी वायुसेना ने हवाई हमले कर दिए। इस हमले में आतंकियों को तो उतना नुकसान नहीं हुआ लेकिन अफगान पुलिस के 17 पुलिसकर्मी मारे गए।

हेलमंड प्रांत के गवर्नर उमर ज्वाक के प्रवक्ता ने इस घटना की पुष्टि की है और कहा है कि इसकी जांच की जा रही है। वहीं तालिबान की ओर से यारी यूसुफ अहमदी ने कहा है कि अमेरिका की सेना ने अपने ही साथियों पर हमले करके 35 पुलिसकर्मियों केा मार दिया, जिसमें चार कमांडर भी शामिल थे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!