अमेरिका ने सऊदी अरब के 16 नागरिकों के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध

Edited By Tanuja,Updated: 09 Apr, 2019 11:16 AM

us bans entry to 16 saudis over jamal khashoggi killing

अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने सोमवार को पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या में भूमिका को आधार बनाते हुए सऊदी अरब के 16 नागरिकों के देश में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया...

वाशिंगटन/ दुबई: अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने सोमवार को पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या में भूमिका को आधार बनाते हुए सऊदी अरब के 16 नागरिकों के देश में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया। गौरतलब है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप खशोगी हत्याकांड से निपटने के अपने तरीकों को लेकर अकसर कटु आलोचना के शिकार होते रहे हैं।

PunjabKesari

अमेरिकी अखबार के लिए लिखने वाले पत्रकार खशोगी की 2 अक्टूबर, 2018 को इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में हत्या कर दी गई थी। खशोगी की हत्या सऊदी अरब के खुफिया विभाग के 15 अधिकारियों की एक टीम ने की थी जिसके बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उसकी बहुत आलोचना हुई।

PunjabKesari

सच्चाई यह है कि CIA से मिली जानकारी के आधार पर अमेरिकी सीनेट द्वारा सऊदी अरब के वली अहद मोहम्मद बिन सलमान को हत्या के लिए ‘‘जिम्मेदार’’ ठहराए जाने के बाद भी राष्ट्रपति ट्रंप ने उनके खिलाफ कार्रवाई करने से सार्वजनिक रूप से इंकार कर दिया।


PunjabKesari

कार्रवाई करने के बजाए ट्रंप ने जोर दिया कि सऊदी अरब हथियारों का बड़ा खरीददार है और क्षेत्र में ईरान के खिलाफ अमेरिका का महत्वपूर्ण सहयोगी भी। विदेश विभाग ने 16 लोगों की सूची जारी कर उनपर लगे प्रतिबंध की घोषणा की है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!