PAK के खिलाफ अमरीका सख्त, कड़ी शर्तों के बाद देगा आर्थिक मदद

Edited By Punjab Kesari,Updated: 20 Jul, 2017 03:20 PM

us committee votes for tougher conditions for aid to pakistan

आतंकवाद को लेकर अमरीका पाकिस्तान पर और सख्ती करने वाला है। दरअसल ...

वॉशिंगटन: आतंकवाद को लेकर अमरीका पाकिस्तान पर और सख्ती करने वाला है। दरअसल अमरीका पाकिस्तान पर अमरीकी सहायता प्राप्त करने के लिए कड़ी शर्तें लगाने वाला है।


जानकारी मुताबिक, अमरीका के एक प्रमुख कांग्रेस पैनल ने पाकिस्तान को मिलने वाली आर्थिक मदद की शर्तों को कठोर करने के लिए मतदान किया है। हाऊस अप्रोप्रिएशन कमेटी ने गुरुवार को '2018 स्टेट ऐंड फॉरन ऑपरेशंस अप्रोप्रिएशंस मसौदा विधेयक' भारी बहुमत से पास कर दिया।

इसमें कहा गया है कि पाकिस्तान को अमरीकी आर्थिक सहायता तभी मिलेगी, जब विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन संतुष्‍ट होंगे कि आतंकवादी समूहों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए इस्लामाबाद कड़ी कार्रवाई कर रहा है।विधेयक में यह भी कहा गया है कि अगर पाकिस्तान इन शर्तों को पूरा करने में नकाम होता है तो विदेश मंत्री को 'सहायता निलंबित' कर देनी चाहिए।


नेशनल डिफेंस ऑथराइजेशन एक्ट (एनडीएए) -2018  के तहत एक अक्टूबर 2017 से 31 दिसंबर 2018 के बीच पाकिस्तान को अमरीका से मिलने वाली आर्थिक मदद के लिए 40 करोड़ डॉलर की रकम तय की गई है। अब यह बिल हाऊस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव के पास विचार करने के लिए भेज दिया गया है। इस विधेयक के तहत कुल 47.4 अरब डॉलर राशि का प्रावधान है। यह राशि एक अक्टूबर 2017 से 31 दिसंबर 2018 के बीच के लिए दी जानी है। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!