अमेरिका ने दी राहत, अफगानिस्तान छोड़ने वालों को कोरोना निगेटिव रिपोर्ट से छूट

Edited By Seema Sharma,Updated: 20 Aug, 2021 12:47 PM

us decision who leave afghanistan are exempted from corona negative report

तालिबान के कब्जे वाले अफगानिस्तान से दुनियाभर के कई देश अपने नागरिकों को वहां से निकाल रहा है। अमेरिका भी अब तक अपने 7 हजार नागरिकों को वहां से निकाल चुका है। इसी बीच अमेरिका ने अफगानिस्तान छोड़ने वाले लोगों को बड़ी राहत दी है।

इंटरनेशनल डेस्क: तालिबान के कब्जे वाले अफगानिस्तान से दुनियाभर के कई देश अपने नागरिकों को वहां से निकाल रहा है। अमेरिका भी अब तक अपने 7 हजार नागरिकों को वहां से निकाल चुका है। इसी बीच अमेरिका ने अफगानिस्तान छोड़ने वाले लोगों को बड़ी राहत दी है। अमेरिका ने कहा कि अब लोगों को अफगानिस्तान से लौट रहे लोगों को covid-19 की जांच करानी जरूरी नहीं होगी। अफगानिस्तान भले ही कोरोना वायरस का बड़ा केंद्र रहा हो लेकिन विदेश मंत्रालय ने कहा कि वहां से निकाले जा रहे लोगों को यात्रा के लिए covid-19 जांच की नेगेटिव रिपोर्ट देनी जरूरी नहीं होगा।

 

मंत्रालय ने कहा कि अमेरिकी सरकार द्वारा अफगानिस्तान से निकाले जा रहे सभी व्यक्तियों के लिए कोरोना जांच के संबंध में एक व्यापक मानवीय छूट लागू की गई है। बता दें कि पेंटागन ने कहा कि 14 अगस्त को शुरू किए गए निकासी अभियान के बाद से अब तक कुल सात हजार लोगों को अफगानिस्तान से निकाला जा चुका है और काबुल में अभी 5,200 से अधिक अमेरिकी सैनिक मौजूद हैं। कुल मिलाकर, अफगानिस्तान से बाहर आने वाले लोगों की संख्या 12,000 के करीब है।

 

तालिबान ने रविवार को अफगानिस्तान पर कब्जा जमा लिया था। 20 साल तक चले युद्ध के बाद देश से अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बीच तालिबान को अचानक मिली जीत से काबुल हवाईअड्डे पर अव्यवस्था की स्थिति उत्पन्न हो गई जहां से अमेरिका और संबद्ध देश अपने हजारों नागरिकों और सहयोगियों को सुरक्षित बाहर निकालने की कोशिश में जुटे हुए हैं। सैन्य अभियान जांच कमान के कमांडिंग जनरल, मेजर जनरल हैंक टेलर ने कहा कि अमेरिका की बची हुई सैन्य टुकड़ियां और काबुल में मैदान पर अब 5,200 से अधिक सैनिक हैं।
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!