अमरीका ने टाला पाक राजनयिकों के आवागमन पर पाबंदी का फैसला

Edited By Tanuja,Updated: 01 May, 2018 11:25 AM

us defers decision on restrictions for pakistani diplomats

अमरीकाऔर पाकिस्तान  अपने रिश्तों में आई दरार व तनाव को कम करने का प्रयास कर रहे है। इसी प्रयास के चलते अमरीका ने उसके देश में पाकिस्तानी राजनयिकों के आवागमन पर पाबंदी के अपने फैसले को टाल दिया है...

 इस्लामाबादः अमरीकाऔर पाकिस्तान  अपने रिश्तों में आई दरार व तनाव को कम करने का प्रयास कर रहे है। इसी प्रयास के चलते अमरीका ने उसके देश में पाकिस्तानी राजनयिकों के आवागमन पर पाबंदी के अपने फैसले को टाल दिया है ।  मीडिया में आई एक खबर में दी गई। पिछले सप्ताह पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने पुष्टि की थी कि अमेरिका ने उसके राजनयिकों पर नई पाबंदियां लगाने की योजना बनाई है।

वॉशिंगटन में पाकिस्तानी दूतावास को भेजी गई अधिसूचना के अनुसार, अमरीकी राजधानी में और अन्य शहरों में वाणिज्य दूतावासों में मौजूद पाकिस्तानी राजनयिकों पर पूर्व अनुमति के बिना उनके तैनाती स्थलों से 40 किलोमीटर से अधिक दूरी पर यात्रा करने पर पाबंदी रहेगी। 

इससे पहले मीडिया में आई खबरों में कहा गया था कि अगर 'कुछ खास मुद्दों' को सुलझाया नहीं गया तो प्रस्तावित पाबंदियां एक मई से अमल में आ सकती हैं। 'डॉन' ने खबर दी कि आधिकारिक सूत्रों ने कहा है कि फैसले को फिलहाल मई के मध्य तक टाल दिया गया है क्योंकि दोनों पक्ष मतभेद दूर करने के लिए प्रयास में जुटे हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!