अमरीकी राजनयिक को नहीं रोक पाए पाक के प्रतिबंध, स्वदेश रवाना

Edited By Tanuja,Updated: 15 May, 2018 09:39 AM

us diplomat involved in car crash leaves pakistan

पाकिस्तान के प्रतिबंधों को दरकिनार करते हुए  सड़क दुर्घटना में शामिल अमरीकी राजनयिक अपने देश के लिए रवाना हो गए। सोमवार को कर्नल जोसेफ इमानुएल हॉल ने अमरीका के लिए उड़ान भरी...

इस्लामाबादः पाकिस्तान के प्रतिबंधों को दरकिनार करते हुए  सड़क दुर्घटना में शामिल अमरीकी राजनयिक अपने देश के लिए रवाना हो गए। सोमवार को कर्नल जोसेफ इमानुएल हॉल ने अमरीका के लिए उड़ान भरी। यह जानकारी अमरीकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने  दी । जियो टीवी के अनुसार, कर्नल जोसेफ इमानुएल उत्तरी इस्लामाबाद के दमन-ए-कोह में हुई सड़क दुर्घटना में आरोपी हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक 7 अप्रैल को उत्तरी इस्लामाबाद के दमन-ए-कोह में हुई दुर्घटना में अतीक बेग (22) की मौत हो गई थी। सीसीटीवी वीडियो में सफेद रंग की कार रेड लाइट को क्रॉस करती हुई नजर आ रही है। कार एक बाइक को टक्कर मारती है। बाइक पर उस समय दो लोग सवार थे, जिसमें से एक की मौत हो गई। ऐसा कहा जा रहा है कि इसे कर्नल हॉल चला रहे थे। हालांकि पाकिस्तानी पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर सकती क्योंकि वह एक राजनायिक हैं।

अमरीकी दूतावासा ने पाकिस्तान मीडिया की खबरों को खारिज किया है, जिसमें कहा जा रहा है कि कर्नल हॉल शराब पीकर गाड़ी चला रहे थे। मृतक के पिता ने कर्नल के खिलाफ इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आइएचसी) में मुकदमा चलाने की मांग की है। इस घटना के बाद पाकिस्तानी अधिकारियों ने अमरीकी वायुसेना सी130 को पाकिस्तान के नूर खान हवाई अड्डे पर उतरने और राजनयिक हॉल के बिना उड़ान भरने पर मजबूर किया।
 
संघीय जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने एयरबेस पर राजनयिक को रोक दिया और उनका पासपोर्ट भी जब्त कर लिया। जिसके बाद कर्नल दोबारा दूतावास लौट आए। बताया जा रहा है कि दुर्घटना के वक्त सफेद लैंड क्रूजर कर्नल ही चला रहे थे। इस्लामाबाद की अदालत ने फैसला दिया है कि हॉल की राजनयिक पहुंच इस मामले में उनकी रक्षा नहीं कर सकती है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!