सर्जरी करते वक्त कोर्ट ट्रायल के लिए पेश हुआ डाक्टर, जानिए क्या बोले जज

Edited By Tanuja,Updated: 28 Feb, 2021 04:43 PM

us doctor appears in court video call while performing surgery

अमेरिका में एक डॉक्टर की कोर्ट में पेशी का अनोखा मामला सामने आया है। यहां  एक डॉक्टर मरीज का ऑपरेशन करते वक्त वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश हुआ...

न्यूयार्कः अमेरिका में एक डॉक्टर की कोर्ट में पेशी का अनोखा मामला सामने आया है। यहां  एक डॉक्टर मरीज का ऑपरेशन करते वक्त वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश हुआ। उसकी स्थिति देख खुद जज भी हैरान परेशान रह गए। ये घटना अमेरिका के कैलिफोर्निया की  है जहां कोरोना वायरस की वजह से प्लास्टिक सर्जन डॉ. स्कॉट ग्रीन को को जज के सामने  वीडियो कॉल पर ही पेश होना था। तय वक्त पर डॉ. स्कॉट जज के सामने पेश भी हुए मगर उस वक्त जो नजारा था उसे देख जज साहब भी चौंक गए।

PunjabKesari

डॉ. स्कॉट ग्रीन सर्जरी रूम में एक मरीज के साथ थे। मरीज सर्जरी टेबल पर लेटा हुआ था और उसकी सर्जरी की जा रही थी। जज के आते ही डॉक्टर ने मरीज का सर्जरी करना बंद कर दिया और जज के सामने पेश हो गए। डॉक्टर ग्रीन पर ट्रैफिक निमय तोड़ने का आरोप लगा था। कोर्ट की पेशी शुरू  होते ही जज डॉक्टर ग्रीन से कहते हैं कि 'डॉक्टर ग्रीन आप सुनवाई के दौरान एक मरीज का ऑपरेशन करते हुए दिख रहे हैं और मैं मरीज के लिए चिंतित हो रहा हूं'। जिसपर डॉक्टर ग्रीन कहते दिख रहे हैं कि 'कोई बात नहीं जज साहब, मेरे साथ एक और डॉक्टर मौजूद हैं'। डॉक्टर ग्रीन की बात सुनकर जज नई तारीख देने की बात करते हैं मगर डॉक्टर ग्रीन नई तारीख लेने से इनकार कर देते हैं।

PunjabKesari

वहीं, डॉक्टर ग्रीन और जज के बीच हो रही बातचीत की लाइव स्ट्रीमिंग हो रही थी और बैकग्राउंड से मशीनों की बीप-बीप की आवाज भी आ रही थी। सुनवाई के दौरान जज बार बार कहते दिख रहे थे कि उन्हें मरीज की सेहत को लेकर परेशानी हो रही है मगर डॉक्टर ग्रीन ने नई तारीख लेने से मना कर दिया। 'सर्जरी और कोर्ट में पेशी एक साथ' का ये वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसके बाद कैलिफोर्निया मेडिकल बोर्ड ने बयान जारी कर कहा है कि वो पूरे मामले की जांच करेगा। वीडियो वायरल होने के बाद कई लोग इस डॉक्टर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं क्योंकि इसने एक मरीज की जान को खतरे में डाला है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!