अमरीका ने एक बार फिर लगाई पाक को लताड़, कहा बिना भेदभाव आतंकियों पर लो ऐक्शन

Edited By Isha,Updated: 07 Jun, 2018 05:34 PM

us external affairs minister told pak army chief  take action against terrorists

आतंकवादियों को पनाह देने वाले पाकिस्तान को अमरीका ने एक बार फिर लताड़ दिया है। इस बार खुद अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पिओ ने पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा से फोन

वॉशिंगटनः आतंकवादियों को पनाह देने वाले पाकिस्तान को अमरीका ने एक बार फिर लताड़ दिया है। इस बार खुद अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पिओ ने पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा से फोन पर बात करके आतंकियों के खिलाफ ऐक्शन लेने को कहा है। अमरीकी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीथर नोर्ट ने बताया कि पॉम्पिओ ने बाजवा से फोन पर बातचीत के दौरान कहा है कि पाकिस्तान बिना किसी भेदभाव के आतंकवादी समूहों के खिलाफ ऐक्शन ले।

बता दें कि आतंकवाद के मुद्दे पर ही दोनों देशों के दोस्ताना रिश्तों में खटास भर गई है। प्रवक्ता हीथर नोर्ट ने कहा कि उन्होंने अमरीका-पाकिस्तान द्विपक्षीय रिश्तों को आगे बढ़ाने के तरीकों, अफगानिस्तान में राजनीतिक सुलह की जरूरत और बिना किसी भेदभाव के दक्षिण एशिया में सभी आतंकवादियों और आतंकवादी समूहों को निशाना बनाने की महत्ता पर चर्चा की। 'जियो न्यूज' के मुताबिक, जब दोनों देशों ने संबंधित दूतावासों में काम कर रहे एक-दूसरे के राजनयिकों पर यात्रा प्रतिबंध लगाए थे, तो मई के बाद से यह पहली बार है कि अमरीकी और पाकिस्तानी अधिकारियों को बीच उच्च स्तरीय वार्ता हुई है। पिछले कुछ समय से दोनों देशों के बीच संबंधों में तनाव चल रहा है। 

ट्रंप प्रशासन लगा चुका है सहायता राशि पर  रोक
अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के यह आरोप लगाने के बाद कि पाकिस्तान आतंकवादी संगठनों को सुरक्षित पनाहगाह मुहैया करा रहा है, ट्रंप प्रशासन ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 2 अरब डॉलर की सहायता राशि रोक दी थी। अमेरिका ने पाकिस्तान से हक्कानी नेटवर्क और आतंकवादी संगठन तालिबान के खिलाफ कार्रवाई करने की भी मांग की थी। हालांकि, पाकिस्तान ने इन सभी आरोपों को नकार दिया था और कहा कि वह आतंकवाद के खिलाफ युद्ध जारी रखेगा। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!