कोरोना से लड़ने के लिए ट्रंप ने अमेरिकी इतिहास में सबसे बड़ा आपातकालीन आर्थिक पैकेज किया घोषित

Edited By Tanuja,Updated: 28 Mar, 2020 11:07 AM

us house approves 2 2 trillion aid package to fight corona virus

कोरोना वायरस से जंग के लिए राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने अमेरिकी इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा आपातकालीन आर्थिक पैकेज घोषित किया...

वाशिंगटनः कोरोना वायरस से जंग के लिए राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने अमेरिकी इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा आपातकालीन आर्थिक पैकेज घोषित किया है। ट्रंप ने 2 हजार अरब डॉलर के आर्थिक पैकेज पर हस्‍ताक्षर किया है। इस पैकेज से न केवल अमेरिकी अर्थव्‍यवस्‍था को बचाया जाएगा बल्कि आम जनता को भी कोरोना से जंग में मदद मिलेगी। ट्रंप ने इस आर्थिक पैकेज पर ऐसे समय पर हस्‍ताक्षर किया है जब अमेरिका में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्‍या एक लाख आंकड़े को पार कर गई है। दो हजार अरब डॉलर के इस आर्थिक पैकेज की मदद से कोरोना से जूझ रही आम जनता और बिजनस को बचाया जाएगा। इससे अमेरिकी कामगारों, छोटे उद्योगों और उद्योगों को कोरोना से उबरने में मदद मिलेगी।

PunjabKesari

कोरोना वायरस का सबसे बड़ा गढ़ बना अमेरिका
इससे पहले दोनों अमेरिकी सदनों ने इस बिल को मंजूरी दी थी। टंप प्रशासन ने ऐसे समय पर यह पैकेज दिया जब अमेरिका कोरोना वायरस का सबसे बड़ा गढ़ बन चुका है। अमेरिका में 104,205 कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और 1,701 लोग मारे गए हैं। सबसे अधिक मामले न्यूयॉर्क शहर से सामने आ रहे हैं जो अमेरिका का वुहान बनता जा रहा है।

PunjabKesari

अस्पताल में बिस्तरों, उपकरणों की भारी कमी
अमेरिका में संक्रमण के मामलों में दूसरे नंबर के देश इटली से करीब 15,000 और चीन से 20,000 से अधिक मामले हैं। सबसे पहले इस बीमारी का पता चीन में ही चला था और वह इसका केंद्र बनकर सामने आया। इस पूरे संकट में अच्‍छी बात यह है कि अमेरिका में संक्रमित मामलों पर मृत्यु दर इटली के करीब 10.5 प्रतिशत के मुकाबले करीब 1.5 प्रतिशत है। हालांकि यह बढ़ भी सकती है अगर और शहरों तथा राज्यों में न्यूयॉर्क जैसी स्थिति सामने आने लगे। न्यूयॉर्क में 500 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और वहां अस्पताल में बिस्तरों, निजी सुरक्षा उपकरणों और वेंटिलेटरों की भारी कमी है। आलम यह है कि लोग बड़ी संख्‍या में हथियार और टाइलट पेपर खरीद रहे हैं।

PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!