अमेरिका ने अपनी एयरलाइनों को जारी की एडवाइजरी, PAK के एयरस्पेस का न करें इस्तेमाल

Edited By Yaspal,Updated: 03 Jan, 2020 08:37 AM

us issued advisory to airlines do not use pakistan s airspace

अमेरिका ने अपनी विमान कंपनियों के लिए एडवाइजरी जारी की है. अमेरिका ने कंपनियों को पाकिस्तान के एयरस्‍पेस का इस्‍तेमाल करने से बचने के लि‍ए कहा है। एडवाइजरी में कहा गया है कि पाकिस्तान में अमेरिकी विमानों

इंटरनेशनल डेस्कः अमेरिका ने अपनी विमान कंपनियों के लिए एडवाइजरी जारी की है. अमेरिका ने कंपनियों को पाकिस्तान के एयरस्‍पेस का इस्‍तेमाल करने से बचने के लि‍ए कहा है। एडवाइजरी में कहा गया है कि पाकिस्तान में अमेरिकी विमानों पर आतंकी हमला हो सकता है। यूएस फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) ने एक बयान में कहा कि विमान पाकिस्तानी आतंकवादी समूहों का निशाना हो सकते हैं। यह एडवाइजरी तब जारी हुई है जब दो दिन पहले इराक की राजधानी बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर कई प्रदर्शनकारियों ने हमला कर दिया था।
PunjabKesari
एडवाइजरी में कहा गया है कि आतंकी संगठन और कट्टरपंथियों की ओर से अमेरिकी विमानों को खतरा हो सकता है। ऐसे विमानों को खतरा हो सकता है जो ज्यादा नीचे उड़ान भरते हैं। पाकिस्तान में कुछ आतंकी संगठनों पर शक है कि उनकी पहुंच मैन पोर्टेबल एयर डिफेंस सिस्टम तक हो गई है। संभव है कि पाकिस्तान में सिविल एविएशन पर भी इसके जरिए हमला हो सकता है।
PunjabKesari
बगदाद में दूतावास पर हमले के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को जिम्मेदार ठहराया था। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि इराक में अमेरिकी दूतावास पर ईरान हमले करवा रहा है।
PunjabKesari
इससे पहले अमेरिका ने एक हवाई हमले में ईरान समर्थित एक गुट पर हमला किया था, जिसमें 25 की मौत हुई थी। अमेरिका का आरोप था कि इस गुट का अमेरिकी ठेकेदार की मौत के पीछे हाथ था। इसी के विरोध में इराक के बगदाद में ईरानी समर्थक अमेरिका के खिलाफ हल्ला बोल किए हुए थे।


 

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!