आतंकी संगठन में भर्ती होने पाकिस्तान जा रहा अमेरिकी युवक गिरफ्तार

Edited By Tanuja,Updated: 10 Feb, 2019 10:39 AM

us man arrested at new york airport for trying to join pak terror group

पाकिस्तान में फल-फूल रहे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा धीरे-धीरे अमेरिका में भी जड़ें जमा रहा है। न्यूयॉर्क पुलिस ने लश्कर में शामिल होने पाकिस्तान जा रहे एक अमेरिकी युवक को गिरफ्तार किया है...

न्यूयार्क/पेशावरः पाकिस्तान में फल-फूल रहे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा धीरे-धीरे अमेरिका में भी जड़ें जमा रहा है। न्यूयॉर्क पुलिस ने लश्कर में शामिल होने पाकिस्तान जा रहे एक अमेरिकी युवक को गिरफ्तार किया है। वहीं, एफबीआई ने टेक्सास में एक किशोर द्वारा सोशल मीडिया के जरिए अमेरिकी युवाओं को गुमराह कर उन्हें आतंकी बनाने की बड़ी साजिश का खुलासा किया है।

जीजस विल्फ्रेडो एन्कार्नेशियन (29) को गुरुवार रात जॉन एफ केनेडी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से उस समय गिरफ्तार कर लिया गया जब वह पाकिस्तान जाने वाले एक विमान में सवार होने वाला था। सहायक अटॉर्नी जनरल जॉन डेमेर्स ने कहा, विल्फ्रेडो विदेशी आतंकी संगठन में शामिल होने के लिए कथित तौर पर पाकिस्तान जाने की कोशिश कर रहा था। आतंकी संगठन को मदद मुहैया कराने के लिए उसने एक अन्य व्यक्ति के साथ साजिश भी की। उधर, दक्षिणी टेक्सास राज्य में 18 वर्षीय माइकल कायले सीवेल पर लश्कर-ए-तैयबा की ओर से लोगों की भर्ती करने और उन्हें प्रशिक्षण के लिए पाकिस्तान भेजने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने पर गिरफ्तार किया गया है।


एफबीआई के सहायक प्रभारी निदेशक विलियम स्वीने जूनियर ने कहा, यह आतंकी संगठन लोगों में हिंसक भावनाएं भड़काने के लिए इंटरनेट और सोशल मीडिया का सहारा ले रहा है। दूसरी ओर, इन गिरफ्तारियों से अमेरिका में सुरक्षा एजेंसियों के बीच खतरे की घंटी बज गई है। इससे देश में आतंकवाद के पनप रहा है और अमेरिकी युवा कट्टरपंथ की ओर आकर्षित हो रहे हैं। आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा संयुक्त राष्ट्र और अमेरिका की वैश्विक आतंकवादी संगठन की सूची में शामिल है। उसने मुंबई में वर्ष 2008 में आतंकी हमले समेत भारत में कई हमले किए हैं। मुंबई हमलों में 160 से अधिक लोगों की मौत हुई थी। इनमें कई अमेरिकी नागरिक भी शामिल थे।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!