पेंटागन का पाक पर वार, कहा- US अब उखाड़ फैंके आतंकियों की सुरक्षित पनाहगाहें

Edited By Tanuja,Updated: 21 Jun, 2018 12:09 PM

us need to  squeeze out  safe havens from pakistan pentagon

अमरीकी और नाटो सैन्यबलों के नेतृत्व के लिए नामित एक शीर्ष अमरीकी जनरल ने आज कहा कि  युद्ध ग्रस्त अफगानिस्तान में दीर्घकालिक स्थायित्व हासिल करने के लिए पाकिस्तान से आतंकियों की सुरक्षित पनाहगाहों को उखाड़ फेंकने की जरूरत है...

वॉशिंगटनः अमरीकी और नाटो सैन्यबलों के नेतृत्व के लिए नामित एक शीर्ष अमरीकी जनरल ने आज कहा कि  युद्ध ग्रस्त अफगानिस्तान में दीर्घकालिक स्थायित्व हासिल करने के लिए पाकिस्तान से आतंकियों की सुरक्षित पनाहगाहों को उखाड़ फेंकने की जरूरत है। लेफ्टिनेंट नजर ऑस्टिन मिलर ने अफगानिस्तान में अमरीका और नाटो बलों के कमांडर के तौर पर अपनी नियुक्ति के सत्यापन से संबंधित सुनवाई के दौरान कहा कि पाकिस्तान को न केवल कूटनीतिक तौर पर बल्कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से भी अफगानिस्तान में समाधान का हिस्सा होना चाहिए। 

 मिलर ने सीनेटर डान सुल्लिवान के एक प्रश्न के उत्तर में कहा , '' यदि हमें वहां सफल होना है तो आतंकियों की सुरक्षित पनाहगाहों को वहां से उखाड़ फेंकना होगा।  उन्होंने सवाल किया , '' पाकिस्तान में सुरक्षित पनाहगाहों के रहने पर क्या हम प्रशिक्षण , सलाह या सहयोग से या सीटी से अपने राष्ट्रीय हितों को सुरक्षित कर सकते हैं। सुरक्षित पनाहग इसे अधिक कठिन बनाते हैं। 

उन्होंने कहा, ''हमें इस बात की बड़ी उम्मीद होनी चाहिए कि वह इस समाधान का हिस्सा हो।'' कांग्रेस की इस सत्यापन सुनवाई के दौरान सीनेट की सशस्त्र बल सेवा समिति के कई सदस्यों ने पाकिस्तान में आतंकवादियों की सुरक्षित पनाहगाहों के लगातार बने रहने पर चिंता प्रकट की। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!