पिज्जा आउटलेट ने दिखाई दरियादिली, गरीबों के लिए चिपकाया नोटिस हुआ वायरल

Edited By Tanuja,Updated: 22 Nov, 2018 05:44 PM

us pizza outlet s offer to homeless poor people is melting hearts

अमेरिका में एक पिज्जा आउटलेट ने दरियादिली दिखाते हुए नोटिस चिपकाकर बेसहारा लोगों को अंदर खाने पर बुलाया। पिज्जा आउटलेट के इस काम पर लोग उसकी तारीफ कर रहे हैं...

वॉशिंगटनः अमेरिका में एक पिज्जा आउटलेट ने दरियादिली दिखाते हुए नोटिस चिपकाकर बेसहारा लोगों को अंदर खाने पर बुलाया। पिज्जा आउटलेट के इस काम पर लोग उसकी तारीफ कर रहे हैं। नॉर्थ डकोटा स्थित प्रसिद्ध अमेरिका पिज्जा चेन लिटिल सीजर के फार्गो ब्रांच ने अपने गेट पर एक नोटिस चिपका कर उन लोगों को पिज्जा खाने के लिए बुलाया, जो कचरे से भोजन चुनने जाते हैं।

नोटिस में लिखा हुआ है - आप एक इंसान हैं और आपकी कीमत कचरे के ढेर में पड़े हुए खाने से अधिक है। कृपया कार्य अवधि में यहां आएं और पिज्जा खाएं। इसके लिए किसी तरह का पैसा नहीं लिया जाएगा। साथ ही, कोई सवाल भी नहीं पूछा जाएगा। सवाल न पूछने की बात इसलिए लिखी गई, ताकि किसी को शर्मिंदा नहीं होना पड़े।  
पिज्जा आउटलेट द्वारा यह नोटिस तब लगाया गया, जब एक बेसहारा व्यक्ति को आउटलेट के डस्टबीन में खाना खोजते देखा गया। इसके बाद पिज्जा चेन ने यह कदम उठाया। यह नोटिस सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

पिज्जा कंपनी की दरियादिली पर सोशल मीडिया यूजर्स इसकी तारीफ कर रहे हैं। एक यूजर लिखता है, "लिटिल सीजर ने  कचरे से एक व्यक्ति को खाना तलाशते देख यह नोटिस अपने दरवाजे पर लगाया है। वाकई यह काफी अच्छा है।" एक अन्य यूजर ने लिखा, "मैं इस वजह से लिटिल सीजर को पसंद करता हूं। साथ ही, मैं एसजेपीस को भी मानवता का आईना और सबसे अच्छा मानवीय व्यवहार दिखाने के लिए धन्यवाद देता हूं।"

इसी तरह एक और यूजर लिखता है, "आज एक बार फिर से यह एहसास हुआ है कि इस दुनिया में बुरे लोगों से ज्यादा अच्छे लोगों की संख्या है। लिटिल सीजर के इस काम की पूरी दुनिया में तारीफ हो रही है, खासकर अमेरिका में रहने वाले लोग इसे मानवता का आईना बता रहे हैं। इसकी वाहवाही कर रहे हैं।" लोग बार-बार कंपनी के हैशटैग के साथ इसे रिट्वीट कर रहे हैं।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!