सुप्रीम कोर्ट के फैसले खिलाफ फ्रांस में हिंसक प्रदर्शन, 74 घायल

Edited By Tanuja,Updated: 16 Oct, 2019 10:05 AM

violent protest in france against supreme court verdict 74 injured

स्पेन में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में कैटेलोनिया प्रांत में मंगलवार को हुए विरोध प्रदर्शनों में 74 लोगों के घायल होने की हिंसक घटना के बीच बार्सिलोना के मेयर अदा कोला ने

मैड्रिड: स्पेन में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में कैटेलोनिया प्रांत में मंगलवार को हुए हिंसक  विरोध प्रदर्शनों में 74 लोगों के घायल होने  के बीच बार्सिलोना के मेयर अदा कोला ने शांति और बातचीत की अपील की है।  कोला ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘हम शहर में शांति और बातचीत चाहते है। हम शांतिपूर्ण लोगों को कैद अथवा आरोप लगाकर अन्याय नहीं करना चाहते। हम हिंसा नहीं चाहते क्योंकि इससे लोगों की सुरक्षा खतरे में पड़ती है।

 

हम शांति और बातचीत की अपील करते हैं।'' स्थानीय मीडिया के अनुसार सुप्रीम कोर्ट द्वारा सोमवार को कैटलोनिया के नौ नेताओं को सजा सुनाए जाने के बाद कैटलोनिया में मंगलवार को विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ। इस दौरान प्रदर्शनकारी पुलिस से भिड़ गये और कई जगह आगजनी की जिसमें कम से कम 74 लोग घायल हो गए। पुलिस ने इस सिलसिले में 25 लोगों को हिरासत में लिया गया। प्रदर्शनकारी बार्सिलोना में पुलिस से भिड़ गए जहां मंगलवार को लगभग 40,000 लोग सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।

 

प्रदर्शनकारियों ने पुलिस अधिकारियों पर विभिन्न वस्तुओं को फेंका, कचरे के डिब्बे में आग लगा दी और सरकारी इमारतों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर पहले लाठीचार्ज किया और रबर बुलैट दागे। इसके अलावा लीडा, तररगोना और गिरोना में प्रशासनिक भवनों के पास भी झड़पों की घटनाएं हुईं। कैटेलोनिया में सोमवार को विरोध प्रदर्शन के दौरान 130 से अधिक प्रदर्शनकारी और 70 पुलिस अधिकारी घायल हो गए थे। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!