चीन में बनी खूबसूरत  गगनचुंबी इमारत सोशल मीडिया के निशाने पर, लोग उड़ा रहे मजाक

Edited By Tanuja,Updated: 05 Aug, 2018 12:50 PM

waterfall  skyscraper in china for wasting resources

चीन में  करोड़ों रुपए खर्च  बनाई गई एक गगनचुंबी इमारत लोगों को पसंद नहीं आ रही है। चीन के लाइबियन इंटरनेशनल बिल्डिंग को इस तरह डिजाइन किया गया है कि ...

बीजिंगः चीन में  करोड़ों रुपए खर्च  बनाई गई एक गगनचुंबी इमारत लोगों को पसंद नहीं आ रही है। चीन के लाइबियन इंटरनेशनल बिल्डिंग को इस तरह डिजाइन किया गया है कि 121 मीटर ऊंची इमारत से करीब 108 मीटर (350 फुट) की ऊंचाई से एक कृत्रिम झरना नीचे गिरता है। लेकिन लोगों को ये फिजूलखर्ची लग रही है। 
PunjabKesari
झरने के साथ यह इमारत नयनाभिराम दृश्य बनाती है, लेकिन इसे डिजाइन करने वाले के लिए यह काम बदनामी का कारण बन गया है। लोग इसे पैसे की बर्बादी बता रहे हैं। लोगों की नजर में इमारत से झरना नहीं, पानी की तरह पैसा बहाया जा रहा है जिसकी कोई जरूरत नहीं है। इस इमारत के झरने को लेकर लोगों ने सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं की झड़ी लगा दी है और सुझाव भी देने शुरू कर दिए हैं।
PunjabKesari
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इमारत में झरने का काम दो साल पहले ही पूरा हो गया था, लेकिन बाकी बचा काम अभी निपटाया जा रहा है। इस काम पर प्रतिदिन 2 लाख 4 हजार रुपए खर्च किए जा रहे हैं। इमारत के मालिकों का दावा है कृत्रिम झरना चलाने में हर घंटे के हिसाब से 800 युआन यानी करीब साढ़े आठ हजार रुपए का खर्चा आ रहा है। इस इमारत को लुडी इंडस्ट्री ग्रुप ने बनाया है।
PunjabKesari
इसमें एक शॉपिंग मॉल, कई दफ्तर और एक लक्जरी होटल तैयार किया जा रहा है। झरने के लिए बारिश और जमीन के पानी का इस्तेमाल होता है, जिसे विशालकाय भूमिगत टैंक में जमा किया जाता है। इमारत  बना रही कंपनी का कहना है कि यह इलाके के विषम प्राकृतिक हालातों को दी गई श्रद्धांजलि है। यूजर्स कह रहे हैं कि इन इमारतों की शक्ल में जनता और शेयर होल्डर्स के पैसों की बर्बादी हो रही है। चीन के सरकारी चैनल सेंट्रल टेलीविजन के बीजिंग मुख्यालय की एक इमारत यह कहकर खिल्ली उड़ाई जाती है कि वह कोख की तरह दिखती है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!