ट्रंप की चेतावनी, चीन से रिश्ते पूरी तरह से खत्म करने का हमारे पास काफी विकल्प

Edited By Seema Sharma,Updated: 19 Jun, 2020 08:52 AM

we have many options to completely end the relationship with china trump

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उनके पास चीन के साथ संबंधों को पूरी तरह से समाप्त करने का विकल्प मौजूद है। ट्रंप ने गुरुवार को टि्वटर पर एक वक्तव्य जारी कर यह बात कही। इससे एक दिन पहले अमेरिका के व्यापारिक प्रतिनिधि रॉबर्ट लाइटहाइजर ने...

नेशनल डेस्क: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उनके पास चीन के साथ संबंधों को पूरी तरह से समाप्त करने का विकल्प मौजूद है। ट्रंप ने गुरुवार को टि्वटर पर एक वक्तव्य जारी कर यह बात कही। इससे एक दिन पहले अमेरिका के व्यापारिक प्रतिनिधि रॉबर्ट लाइटहाइजर ने कहा था कि दोनों देशों की अर्थव्यवस्थाओं को एक साथ कम करना संभव नहीं है। ट्रंप ने ट्वीट किया कि प्रतिनिधि रॉबर्ट लाइटहाइजर की कोई गलती नहीं है। शायद मैंने ही अपने बयान को स्पष्ट नहीं किया, लेकिन अमेरिका के पास विभिन्न परिस्थितियों के तहत निश्चित रूप से चीन के साथ पूरी तरह से संबंधों को खत्म करने का रणनीतिक विकल्प मौजूद है।

 

लाइटहाइजर ने बुधवार को अमेरिकी कांग्रेस में कहा था कि दोनों देशों की अर्थव्यवस्थाओं को एक साथ कम नहीं किया जा सकता। इससे पहले अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा था कि चीन के शीर्ष राजनयिक ने अमेरिका और चीन के बीच व्यापार समझौते के पहले चरण के तहत बीजिंग के दायित्वों को पूरा करने की प्रतिबद्धता जताई है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने बुधवार को चीन पर वीगर मुसलमानों को प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए उस पर प्रतिबंध लगाने वाले एक कानून पर हस्ताक्षर किए थे। चीन ने इसके बाद अमेरिका को जवाबी कार्रवाई की धमकी भी दी थी।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!