गणतंत्र दिवसः भारत का न्योता ठुकराने पर व्हाइट हाउस की सफाई, कहा बहुत व्यस्त है ट्रम्प

Edited By Isha,Updated: 30 Oct, 2018 11:11 AM

white house clarification about donald trump not coming india

गणतंत्र दिवस परेड समारोह में शामिल होने के भारत के न्योते को अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ठुकरा दिया है, जिसके बाद अब भारत दूसरा विकल्प तलाश रहा है। सूत्रों का कहना है कि इस मौके पर आमंत्रित करने के लिए सरकार के पास तीन देशों के नेताओं के नाम...

इंटरनेशनल डेस्कः गणतंत्र दिवस परेड समारोह में शामिल होने के भारत के न्योते को अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ठुकरा दिया है, जिसके बाद अब भारत दूसरा विकल्प तलाश रहा है। सूत्रों का कहना है कि इस मौके पर आमंत्रित करने के लिए सरकार के पास तीन देशों के नेताओं के नाम हैं। इस संबंध में जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने बताया कि मुख्य अतिथि के नाम पर फैसला लेने के लिए हमारे पास बहुत कम समय बचा है और यह प्रक्रिया जल्द ही पूरी कर ली जाएगी।
PunjabKesari
जरूरी कार्यों का हवाला देकर ट्रम्प ने किया मना
मोदी के निमंत्रण पर ट्रम्प के फैसले के बारे में पूछे जाने पर व्हाइट हाउस की प्रवक्ता ने बताया कि राष्ट्रपति ट्रम्प 26 जनवरी, 2019 को भारत की गणतंत्र दिवस परेड के मुख्य अतिथि के तौर पर बुलाए जाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण को पाकर सम्मानित महसूस करते हैं, लेकिन वह पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों के कारण इसमें भाग लेने में असमर्थ हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि जब भारत गणतंत्र दिवस मनाएगा, उसी समय ट्रम्प अमेरिकी कांग्रेस के दोनों सदनों को वार्षिक स्टेट ऑफ यूनियन (एसओटीयू) संबोधन के तहत संबोधित कर सकते हैं। आम तौर पर जनवरी के अंतिम सप्ताह या फरवरी के पहले सप्ताह में यह संबोधन होता है।
PunjabKesari
जुलाई मे दिया गया था ट्रम्प को निमंत्रण
सूत्रों ने संकेत दिया कि भारत ने गणतंत्र दिवस परेड में मुख्य अतिथि के तौर पर बुलाए जाने के लिए दो-तीन राष्ट्र प्रमुखों के नाम पहले से ही चयनित कर लिए गए हैं। उन्होंने कहा, "भारत सिर्फ ट्रम्प की ही मौजूदगी के बारे में नहीं सोच रहा था और अन्य विकल्प भी तलाशे जा रहे थे। गौरतलब है कि जुलाई में व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा था कि ट्रम्प को भारत दौरे का निमंत्रण प्राप्त हुआ है, लेकिन अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है।"
PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!