विस्फोटक पैकेट मिलने पर सीएनएन और व्हाइट हाऊस में छिड़ा वाक् युद्ध

Edited By Tanuja,Updated: 25 Oct, 2018 04:27 PM

white house cnn engage in war of words over explosives packages

अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन के अलावा सीएनएन को विस्फोटक पैकेट मिलने के बाद  सीएनएन और व्हाइट हाऊस में वाक् युद्ध छिड़ गया है। व्हाइट हाउस ने आरोप लगाया है कि ...

वॉशिंगटनः अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन के अलावा सीएनएन को विस्फोटक पैकेट मिलने के बाद  सीएनएन और व्हाइट हाऊस में वाक् युद्ध छिड़ गया है। व्हाइट हाउस ने आरोप लगाया है कि अमेरिकी समाचार नेटवर्क सीएनएन इस मामले में देश को  गुमराह कर रहा है, जबकि सीएनएन के प्रमुख जेफ जकर ने कहा है कि व्हाइट हाउस के पास मीडिया पर हो रहे हमलों की गंभीरता की समझ नहीं है। 

बुधवार को सीएनएन के न्यूयॉर्क स्थित ब्यूरो दफ्तर को पांच घंटे के लिए खाली कराया गया था क्योंकि वहां किसी के द्वारा विस्फोटक पैकेट  भेजने का पता चला था।       व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने बुधवार को सीएनएन प्रमुख जेफ जकर के बयान पर तब पलटवार किया जब जकर ने ‘‘मीडिया पर उनके लगातार हमलों की गंभीरता के प्रति समझ की कमी’’ को लेकर उनकी और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना की।  जकर ने कहा, ‘‘राष्ट्रपति और खास तौर पर व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव को यह समझना चाहिए कि उनकी बातें मायने रखती है। अभी तक उन्होंने ऐसी समझ दिखाई नहीं है।’’  

सीएनएन द्वारा लगाए गए आरोप के बाद प्रतिक्रिया देते हुए व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव ने बुधवार को ट्रंप द्वारा दिए गए बयान का हवाला दिया। इस बयान में ट्रंप ने एकता की मांग करते हुए इस मामले की पूर्ण जांच की बात कही थी। हालांकि, ट्रंप ने अपने बयान में सीएनएन या संदिग्ध उपकरण द्वारा निशाना बनाए गए किसी अधिकारी का नाम नहीं लिया। सीएनएन ने बुधवार को अपने स्क्रीन पर घोषणा की थी कि उसने एक संदिग्ध पैकेट मिलने के कारण अपना न्यूयॉर्क ब्यूरो खाली कर दिया है।

पैकेट ठीक वैसा ही है जैसा कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन को भी भेजा गया। लेकिन ऐसा लगता है कि सीएनएन के कार्यालय में विस्फोटक उपकरण गलत पहचान की वजह से भेजा गया था क्योंकि इस पैकेट में सीआईए के पूर्व निदेशक जॉन ब्रेनन को संबोधित किया गया था, जो लगातार ट्रंप की आलोचना करते रहते हैं।          
 

 
      
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!