व्हाइट हाउस उप प्रवक्ता भारतवंशी राज शाह ने भी छोड़ा ट्रंप प्रशासन का साथ

Edited By Tanuja,Updated: 15 Jan, 2019 01:01 PM

white house deputy spokesman raj shah quits trump administration

व्हाइट हाउस प्रेस कार्यालय के शीर्ष प्रवक्ता भारतीय मूल के राज शाह ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन को अलविदा कह दिया है। इसी के साथ शाह का नाम उन वरिष्ठ अधिकारियों की सूची में जुड़ गया है..

वॉशिंगटनः व्हाइट हाउस प्रेस कार्यालय के शीर्ष प्रवक्ता भारतीय मूल के राज शाह ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन को अलविदा कह दिया है। इसी के साथ शाह का नाम उन वरिष्ठ अधिकारियों की सूची में जुड़ गया है जिन्होंने हाल के कुछ महीनों में ट्रंप प्रशासन से खुद को अलग कर लिया है।

व्हाइस हाउस के उप प्रवक्ता एवं रिपब्लिकन राष्ट्रीय समिति में पूर्व शोधकर्ता रहे 34 वर्षीय शाह राष्ट्रपति ट्रंप के जनवरी 2017 में पदभार संभालने के बाद से उनके प्रशासन का हिस्सा थे। शाह को हाल ही में न्यायमूर्ति ब्रेट एम कॉवनाह की उच्चतम न्यायालय में नियुक्ति के लिए सीनेट की पुष्टि संबंधी सुनवाई के लिए उन्हें तैयार करने का काम सौंपा गया था। न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के मुताबिक शाह अब बलार्ड पार्टनर्स की प्रेस शाखा ‘मीडिया ग्रुप’ की अगुवाई करेंगे। यह पैरवी करने वाली एक संस्था है जिसके कार्यालय फ्लोरिडा एवं वॉशिंगटन में हैं।

खबर में अधिकारियों के हवाले से बताया गया कि वह डेमोक्रेट जेमी रूबिन के साथ काम करेंगे जो पूर्व विदेश मंत्री मेडेलिन अलब्राइट के प्रवक्ता रह चुके हैं। व्हाइट हाउस प्रेस एवं संचार टीम के लगातार कमजोर होने के बीच शाह की रवानगी की खबर सामने आई है। कई सहयोगी सरकारी एजेंसियों में दूसरी भूमिका निभाने चले गए हैं या ट्रंप प्रशासन को पूरी तरह छोड़ चुके हैं।
 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!