व्हाइट हाउस की फलस्तीनियों के सलाह, प्रदर्शन के दौरान बरते संयम

Edited By Isha,Updated: 06 Apr, 2018 02:54 PM

white house s advice to the palestinians

इस्राइली सैनिकों द्वारा 18 फलस्तीनियों के मारे जाने के बाद अमरीका ने आज फलस्तीनियों का आह्वान किया कि इस्राइल के साथ लगने वाली गाजा सीमा से 500 मीटर दूर रहें और शांतिपूर्ण प्रदर्शन करें। ताजा प्रदर्शनों की पूर्व संध्यापर इस्राइल को‘‘ अत्याधिक...

वाशिंगटनः इस्राइली सैनिकों द्वारा 18 फलस्तीनियों के मारे जाने के बाद अमरीका ने आज फलस्तीनियों का आह्वान किया कि इस्राइल के साथ लगने वाली गाजा सीमा से 500 मीटर दूर रहें और शांतिपूर्ण प्रदर्शन करें। ताजा प्रदर्शनों की पूर्व संध्यापर इस्राइल को‘‘ अत्याधिक सावधानी’’ बरतने की संयुक्त् राष्ट्रकी चेतावनी के बीचअमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दूत जैसन ग्रीनब्लाट्ट ने इसकी जिम्मेदारी पूरी तरह फलस्तीनियों पर डाल दी। उन्होंने कहा, ‘‘ अमरीका प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे लोगों से अनुरोध करता है कि वे स्पष्ट रूप से प्रदर्शनकारियों को बता दें कि उन्हें शांतिपूर्ण तरीके से मार्च करना है।

ग्रीनब्लाट्ट ने कहा कि प्रदर्शनकारियों को‘‘बफर जोन से 500 मीटर दूर रहन चाहिए और किसी भी रूप में किसी भी स्थान पर सीमा की बाड़ तक नहीं पहुंचना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘ हम उन प्रदर्शनकारियों और नेताओं की निंदा करते हैं जो ङ्क्षहसा का आह्वान करते हैं या जो बच्चों समेत प्रदर्शनकारियों को बाड़ की तरफ यह जानते हुये भी भेजते हैं कि इसमें उनकी जान जा सकती है या वे घायल हो सकते हैं। शुक्रवार को ङ्क्षहसा के नए दौर की आशंका के बीच इस्राइल ने कहा है कि गोली चलाने के उसके नियम में बदलाव नहीं हुआ है। प्रदर्शन के आयोजकों ने कहा कि वे प्रदर्शनकारियों के छोटे समूह को सीमा पर लगी बाड़ के पास जाने से रोकने और पथराव करने अथवा इस्राइली सैनिकों की तरफ जलते हुये टायर फेंकने से रोकने की योजना बना रहे हैं। इस्राइली सैनिकों ने बीते शुक्रवार को18 फलीस्तीनियों की हत्या कर दी थी।       
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!