CNN पत्रकार की ट्रम्प से तीखी नोकझोंक, प्रेस पास हुआ सस्पेंड (Video)

Edited By Tanuja,Updated: 08 Nov, 2018 02:27 PM

white house suspends press pass of cnn s jim acosta

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और देश के मीडिया के बीच तल्खी का नया मामला सामने आया है। व्हाइट हाउस में बुधवार को हुए संवाददाता सम्मेलन के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प...

न्यूयॉर्क : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और देश के मीडिया के बीच तल्खी का नया मामला सामने आया है। व्हाइट हाउस में बुधवार को हुए संवाददाता सम्मेलन के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और सीएनएन के व्हाइट हाउस संवाददाता जिम अकोस्टा के बीच तीखी नोकझोंक होने के बाद व्हाइट हाउस ने  उनका प्रेस पास निलंबित (अस्थायी तौर पर अमान्य) कर दिया है। 
PunjabKesari
अकोस्टा और ट्रम्प के बीच कहासुनी उस वक्त हुई, जब सीएनएन संवाददाता ने राष्ट्रपति से लातिन अमेरिका की दक्षिणी सीमा की तरफ बढ़ रहे प्रवासियों के कारवां के बारे में एक सवाल पूछा।जब अकोस्टा ने इस प्रश्न का उत्तर मिलने के बाद फिर से एक सवाल किया तो ट्रम्प ने कहा, "इतना काफी है।" ट्रम्प की इस टिप्पणी के बाद व्हाइट हाउस की एक कर्मी ने अकोस्टा के हाथ से माइक लेने की नाकाम कोशिश की।
 

This is a lie. https://t.co/FastFfWych

— Jim Acosta (@Acosta) November 8, 2018

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने एक बयान जारी कर अकोस्टा पर आरोप लगाया कि उन्होंने व्हाइट हाउस इंटर्न के तौर पर अपना काम करने की कोशिश कर रही एक युवती पर अपना हाथ रखा। सारा ने अपने बयान में इसे 'पूरी तरह अस्वीकार्य' करार दिया। इस दौरान ट्रम्प ने कुछ संवाददाताओं को 'अशिष्ट' करार दिया और पीबीएस की एक संवाददाता पर नस्लभेदी सवाल करने का आरोप लगाया। इस संवाददाता ने ट्रम्प से श्वेत राष्ट्रवादियों के बारे में सवाल किया था। 

 ट्रम्प को गुस्सा क्यों आया?
 ट्रम्प पहले भी कई बार सीएनएन पर फेक न्यूज का आरोप लगा चुके हैं। मध्यावधि चुनावों के नतीजे के बाद ट्रम्प प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे। इसी दौरान सीएनएन के रिपोर्टर एकॉस्टा ने ट्रम्प से सेंट्रल अमेरिका और मेक्सिको से आने वाले प्रवासियों के बारे में सवाल पूछा तो राष्ट्रपति ट्रम्प ने इस सवाल के जवाब में कहा, "मैं समझता हूं कि मुझे देश चलाने दो और तुम सीएनएन चलाओ।"
 

Here's a thread on the ridiculous behavior from CNN's Jim Acosta:

1. Acosta repeatedly interrupted President Donald Trump during a press conference on January 11, 2017.

Trump responded: "I’m not going to give you a question. You are fake news." pic.twitter.com/KMhVnIhtPz

— Ryan Saavedra (@RealSaavedra) November 8, 2018

इसके बाद भी रिपोर्टर अपने सवाल पर अडिग रहा तो ट्रम्प ने गुस्से में इस रिपोर्टर को कहा- ''बहुत हुआ, अब आप बैठ जाइए।" इसी बहसबाजी के बीच व्हाइट हाउस की एक स्टाफ ने एकॉस्टा से माइक लेने की कोशिश की, लेकिन उसने मना कर दिया। इसके बाद ट्रम्प ने कहा कि जिस तरह का व्यवहार आपने महिला के साथ किया, इसके लिए सीएनएन को शर्मिंदा होना चाहिए।

White House aide grabs and tries to physically remove a microphone from CNN Correspondent Jim Acosta during a contentious exchange with President Trump at a news conference. https://t.co/jqIrScUeft pic.twitter.com/BUaaQDOoOF

— NBC Politics (@NBCPolitics) November 8, 2018

आपको बता दें कि अमेरिका में हुए मध्यावधि चुनावों में डोनाल्ड ट्रम्प की रिपब्लिकन पार्टी को करारा झटका लगा है। विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी ने कांग्रेस के निचले सदन हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव पर कब्जा जमा लिया है। हालांकि, ट्रम्प की पार्टी रिपब्लिकन का सीनेट में बहुमत बरकरार है। साल 2016 में हुए चुनावों में रिपब्लिकन पार्टी का कांग्रेस के दोनों सदनों में बहुमत था, लेकिन अब मध्यावधि चुनावों के परिणाम से राष्ट्रपति ट्रम्प को शासन चलाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!