डोनाल्ड ट्रंप ने पूछा, वुहान को छोड़ चीन के दूसरे शहरों में कोरोना वायरस क्यों नहीं फैला

Edited By Pardeep,Updated: 06 Jun, 2020 05:36 AM

why didn t the corona virus spread to other cities in china except wuhan trump

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर कोरोना वायरस (कोविड-19) को लेकर चीन पर हमला बोला और इस वायरस को उसके द्वारा दिया गया सबसे बुरा ''उपहार'' बताया। इसके साथ ही उन्होंने इस बात पर भी सवाल ...

वाशिंगटनः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर कोरोना वायरस (कोविड-19) को लेकर चीन पर हमला बोला और इस वायरस को उसके द्वारा दिया गया सबसे बुरा 'उपहार' बताया। इसके साथ ही उन्होंने इस बात पर भी सवाल खड़े किए कि चीन के अन्य हिस्सों में यह वायरस क्यों नहीं फैला।
PunjabKesari
ट्रंप ने कहा, "कोरोना वायरस चीन की तरफ से दुनिया को दिया गया सबसे बुरा उपहार है। यह सही नहीं है, जहां से इस बीमारी का जन्म हुआ चीन को उसे वहीं रोक देना चाहिए था। ऐसा कैसे हुआ कि वुहान में जहां पहली बार इसके संक्रमण का मामला आया, काफी परेशानी में था... लेकिन वह चीन के दूसरे हिस्सों में नहीं फैला।" 
PunjabKesari
दूसरी ओर, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन द्वारा अमेरिका में चीनी विमानों को उड़ान नहीं भरने देने की धमकी के बाद चीन अब अमेरिकी उड़ानों पर प्रतिबंधों से पीछे हट गया है। चीन ने गुरुवार (4 जून) को अमेरिकी विमानन कंपनियों को देश के लिए सीमित उड़ानें संचालित करने की अनुमति देने के फैसले की घोषणा की। इससे पहले वॉशिंगटन ने कहा था कि वह चीनी एयरलाइनों को 16 जून से अमेरिका में उड़ान भरने से रोक देगा।
PunjabKesari
दुनिया की दो सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं अमेरिका और चीन के बीच स्वास्थ्य से लेकर कूटनीति तक कई मोर्चों पर बढ़ते तनाव के बीच अब एयरलाइन संचालित करने का मुद्दा गरमाया हुआ है। अब ट्रंप ने चीनी कंपनियों में निवेश के जोखिम का मुद्दा उठाया है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, "पारदर्शिता की आवश्यकताओं को विफल करने के चीन के प्रयासों से अमेरिकी स्टॉक एक्सचेंजों में सूचीबद्ध चीनी कंपनियों के निवेशकों के लिए भी अर्थपूर्ण जोखिम हैं।"

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!