ओलंपिक के दौरान होगा उत्तर कोरिया और अमेरिका का सामना

Edited By Punjab Kesari,Updated: 09 Feb, 2018 10:03 PM

will be the face of north korea and america during the olympics

दक्षिण कोरिया के प्योंगचांग में शुक्रवार से शुरू हो रहे शीतकालीन ओलंपिक खेलों के उद्घाटन समारोह के दौरान उत्तर कोरिया और उसके धुर विरोधी अमेरिका के नेताओं का आमना-सामना होगा। दक्षिण कोरिया के एकीकरण मंत्रालय ने बताया कि उद्घाटन के अवसर पर मौजूदगी...

सोल: दक्षिण कोरिया के प्योंगचांग में शुक्रवार से शुरू हो रहे शीतकालीन ओलंपिक खेलों के उद्घाटन समारोह के दौरान उत्तर कोरिया और उसके धुर विरोधी अमेरिका के नेताओं का आमना-सामना होगा। दक्षिण कोरिया के एकीकरण मंत्रालय ने बताया कि उद्घाटन के अवसर पर मौजूदगी दर्ज कराने के लिए उत्तर कोरिया की ओर से भेजे जा रहे नेता किम योंग नाम और देश के शीर्ष नेता किम जोंग उन की छोटी बहन किम यो जोंग निजी जेट से भारतीय समयानुसार सुबह दस बजे यहां पहुंचे।

किम यो जोंग उत्तर कोरिया के सत्तारूढ़ परिवार की पहली सदस्य हैं जो सीमा पार कर दक्षिण कोरिया आई हैं। यह पहला मौका होगा जब उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया दोनों एक ही झंडे के तले मार्च करेंगे। अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस भी इस समारोह में हिस्सा लेने के लिए कल यहां पहुंचे। दोनों देशों के नेता दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जेइ इन के साथ दोपहर का भोजन करेंगे। पेंस ने दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति के साथ वीरवार रात का खाना भी खाया था और बातचीत की थी। दोनों नेताओं ने उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम के कारण कोरियाई प्राद्वीप में उत्पन्न तनाव को कम करने के लिए सहयोग की प्रतिबद्धता दोहराई।

गौरतलब है कि 280 सदस्यों वाला उत्तर कोरियाई प्रतिनिधिमंडल और चीयरलीडर्स की एक टीम वीरवार ही दक्षिण कोरिया पहुंच चुकी है। उत्तर कोरिया द्वारा शीतकालीन ओलंपिक खेल में हिस्सेदारी को दक्षिण कोरिया से रिश्ते सुधारने की पहल के तौर पर देखा जा रहा है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!