अमरीका में फ्लोरेंस तूफान की दस्तक, तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश शुरू

Edited By Isha,Updated: 14 Sep, 2018 07:09 PM

wind and rain begin battering north carolina

अमरीका में फ्लोरेंस तूफान के तट के निकटतर आने के साथ ही शुक्रवार को सुबह को तेज हवाओं के साथ-साथ मूसलधार बारिश शुरू हो गई और दोनों कैरोलिना पर तूफान ने कहर बरपाना शुरू...

विलमिंगटनः अमरीका में फ्लोरेंस तूफान के तट के निकटतर आने के साथ ही शुक्रवार को सुबह को तेज हवाओं के साथ-साथ मूसलधार बारिश शुरू हो गई और दोनों कैरोलिना पर तूफान ने कहर बरपाना शुरू कर दिया।
PunjabKesari
अधिकारियों ने इसे बेहद खतरनाक घटना बताते हुए आगाह किया है। खबरों के मुताबिक, उत्तरी कैरोलिना के तटीय रास्तों पर पानी भर गया है और तेज हवाओं के कारण पेड़-पौधे उखड़ गए हैं। कैटेगरी एक में बदला तूफान पिछले दिनों के मुकाबले कमजोर हुआ है और कम गति से आगे बढ़ रहा है। 
PunjabKesari
शुक्रवार को इसके किसी भी वक्त यहां पहुंचने की आशंका थी। तूफान के बाहरी चक्र के पहुंचने के बाद उत्तरी कैरोलिना में 1,50,000 लोगों तक बिजली आपूर्ति के खत्म होने की खबरें हैं। अमरीकी टीवी चैनलों पर दिखाए जा रहे फुटेज में पानी को तटबंधों एवं बांधों से तेजी से टकराते हुए और समुद्र तट से लगी सड़कों पर फैलते हुए देखा जा सकता है।  
PunjabKesari
मियामी में नेशनल हिर्रकेन सेंटर ने रिपोर्ट में बताया कि उत्तरी कैरोलिना तट पर खतरनाक तूफान आगे बढ़ रहा है और तूफानी हवाएं तेज हो रही हैं। अपने परामर्श में सेंटर ने कहा कि फ्लोरेंस उत्तरी कैरोलिना के विलमिंगटन से करीब 35 मील पूर्व में अटलांटिक महासागर के ऊपर था और छह मील प्रति घंटा की रफ्तार से उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ रहा है। एन.एच.सी. ने कहा कि तूफान के शुरुआती प्रभावों को उत्तर कैरोलिना के न्यू बर्न में न्यूज नदी पर बने एक बाढ़ मापक ने बाढ़ के पानी की माप 10 फुट बताई है।          

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!