मोबाइल के इस तरह इस्तेमाल से माइक्रोवेव की तरह जल गई आंखें , हो गए 500 छेद (PICS)

Edited By Tanuja,Updated: 21 Feb, 2019 05:15 PM

woman claims mobile phone  burned 500 holes in her eyes

घंटों मोबाइल की स्क्रीन में नज़र गड़ाए रखने वालों के लिए के ऐसी खबर है जो उनके होश उड़ा देगी। दक्षिणी ताइवान के काऊशुंग शहर में रहने वाली चेन नाम की लड़की का दावा है कि 2 साल से लगातार फुल ब्राइटनेस में फोन

तईपेः घंटों मोबाइल की स्क्रीन में नज़र गड़ाए रखने वालों के लिए के ऐसी खबर है जो उनके होश उड़ा देगी। दक्षिणी ताइवान के काऊशुंग शहर में रहने वाली चेन नाम की लड़की का दावा है कि 2 साल से लगातार फुल ब्राइटनेस में फोन का इस्तेमाल करने से उसकी आंख के कॉर्निया में 500 छेद हो गए हैं। चेन का कहना है कि मोबाइल से उनकी आंखें माइक्रोवेव की तरह ही जल गई हैं।
PunjabKesari
अंग्रेजी वेबसाइट 'द सन' पर छपी ख़बर के मुताबिक चेन पेशे से सेक्रेटरी हैं जिनके दिन का ज्यादातर वक्त उनके मोबाइल पर ही बीतता है। लंबे समय तक फोन का इस्तेमाल करते हुए भी वह अपने फोन की ब्राइटनेस फुल ही रखती रहीं और ऐसा उन्होंने करीब 2 साल तक किया। दो साल बाद जब चेन को अपनी आंखों में दिक्कत महसूस हुई तो उन्होंने आंखों के डॉक्टर को दिखाया। डॉक्टर ने बताया कि उनकी आंख के भीतरी भाग में खून जमा हो गया है। जांच के बाद मालूम हुआ कि उसकी दाईं आंख की कॉर्निया में 500 छेद हो चुके हैं। फिलहाल चेन का इलाज चल रहा है।
PunjabKesari
चेन का इलाज कर रहे डॉक्टर ने बताया कि दो घंटे में 600 Lumes लाइट में काम करने से आंखों को नुकसान पहुंच सकता है। ये उतना ही ज़्यादा है जितना कि माइक्रोवेब में किसी चीज़ का बेक होना। मोबाइल इस्तेमाल करने वाले लोगों को सभी डॉक्टर सलाह देते हैं कि अगर वह रात में फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं तो लाइट जलाकर ही करें। गैजेट्स से निकलने वाली नीली रोशनी से आंखों की रेटिना बुरी तरह प्रभावित होती है और यह खराब भी हो सकती है।
PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!