सोते समय पति को आया हार्ट-अटैक, गर्भवती पत्नी की तरकीब से एेसे बची जान

Edited By Isha,Updated: 26 Oct, 2018 05:11 PM

woman saved husband during cardiac arrest

प्रैग्नेट एश्ले गोटी ने अपने पति के लिए ऐसा काम किया कि उनकी हर ओर चर्चा हो रही है।  मामला बीते हफ्ते का है, जब यूएस के मेन्नेसोटा की एश्ले ने देखा कि नींद के दौरान उसके पति को दिल का दौरा आ गया है और उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही है। खुद परेशानी...

इंटरनैशनल डेस्कः प्रैग्नेट एश्ले गोटी ने अपने पति के लिए ऐसा काम किया कि उनकी हर ओर चर्चा हो रही है।  मामला बीते हफ्ते का है, जब यूएस के मेन्नेसोटा की एश्ले ने देखा कि नींद के दौरान उसके पति को दिल का दौरा आ गया है और उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही है। खुद परेशानी में होते हुए भी उन्होंने पति को हार्ट अटैक से बचाया।
PunjabKesari
एश्ले बताती हैं कि उनकी रात में आंख खुली तो पाया कि उनके पति एंड्रयू ठीक से सांस नहीं ले पा रहे हैं। एश्ले को नहीं पता था कि उस वक्त क्या समय था। तभी 22 सैकेंड के फर्क से उसने मेडिकल इमरजेंसी के लिए फोन किया।एश्ले ने फोन कर मेडिकल इमरजेंसी होने की बात बताई। उन्होंने कहा कि मेरे पति सांस नहीं ले पा रहे हैं। मुझे लगता है कि उनको सीपीआर (मुंह से सांस देना) की जरूरत है। फोन पर कहा गया कि पति को फर्श पर लिटा दें और उनको सीपीआर दें। एश्ले ने बताया कि वो गर्भवती हैं और सीपीआर दे पाने में खुद को असमर्थ पा रही हैं। एश्ले ने हिम्मत दिखाई और बेड पर ही पति को सीपीआर दिया। जब तक मेडिकल मदद पहुंचे वो ऐसा करती रही। जिसके बाद उनके पति को पास के अस्पताल में पहुंचाया गया।
PunjabKesari
एश्ले ने कहा कि मेरे पास सोचने के लिए ज्यादा वक्त नहीं था इसलिए मैंने लगातार उसको सीपीआर देना जारी रखा और उनसे बात करने की कोशिश की। एश्ले के पति एक दिन के बाद होश में आए। पति के होश में आने और सेहत में सुधार के साथ-साथ एश्ले ने स्वस्थ बच्ची को भी जन्म दिया जो उनके लिए दोहरी खुशी की बात रही।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!