एयरपोर्ट पर युवती ने कस्टम अधिकारियों के हाथ में रख दिया WW-II का बम, मच गया हड़कंप

Edited By Tanuja,Updated: 12 Jul, 2018 02:04 PM

woman traveler held at vienna airport world war second bomb

क्सर लोग घूमने जाते हैं तो पर्यटन स्थलों की याद के तौर पर कुछ न कुछ सामान साथ रख लेते हैं । एेसा ही किया आस्ट्र्रिया आई अमरीका की एक महिला पर्यटक ने जिसने  सोविनियर समझकर द्वितीय विश्व युद्ध (WW-II) के एक बम को अपने साथ रख लिया। आस्ट्र्रिया  की...

वियनाः अक्सर लोग घूमने जाते हैं तो पर्यटन स्थलों की याद के तौर पर कुछ न कुछ सामान साथ रख लेते हैं । एेसा ही किया आस्ट्र्रिया आई अमरीका की एक महिला पर्यटक ने जिसने  सोविनियर समझकर द्वितीय विश्व युद्ध (WW-II) के एक बम को अपने साथ रख लिया। आस्ट्र्रिया  की राजधानी वियना अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उसने जब यह बम अधिकारियों के सामने रखा तो हड़कंप मच गया। 24 साल की यह अमरीकी महिला घूमने के लिए ऑस्ट्रिया आई थी। यहां पर हाइकिंग करते हुए उसे द्वितीय विश्व युद्ध से जुड़ा एक बम का गोला मिला। उसने बिना किसी पड़ताल के उसे अपने बैग में रख लिया। इस अमरीकी पर्यटक ने होटल पहुंच कर बम के गोले को साफ किया ताकि वह इसे जिन कपड़ों के आस-पास रखे वह गंदे न हो जाएं।


इसके बाद यह महिला पर्यटक होटल में अपने सामान की पैकिंग कर एयरपोर्ट पहुंच गई। यहां आकर उसने बड़ी ही मासूमियत से हवाईअड्डे के कस्टम अधिकारियों के हाथ में WW-II  का यह बम रख दिया और जानने की कोशिश की कि क्या वह इस गोले को सोविनियर श्रेणी में रखकर उड़ान भर सकती है। गोले को परखते ही  कस्टम अधिकारियों के होश उड़ गए । बम का पता चलते ही हवाईअड्डे पर अफरा-तफरी मच गई और अधिकारियों ने तुरंत बम डिस्पोजल यूनिट को बुलाया। इस घटना के चलते एयरपोर्ट के आगमन और सामान वाले सेक्शन को 15 मिनट तक के लिए रोक दिया गया। बाद में इस पर्यटक महिला पर 4000 यूरो का जुर्माना भी लगाया गया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!