दो महिलाओं ने ट्रंप पर गलत ढंग से छूने का आरोप लगाया: रिपोर्ट

Edited By ,Updated: 13 Oct, 2016 11:31 AM

women accuse trump of forcibly groping kissing them

अमरीका में राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर दो महिलाओं ने गलत तरीके से छूने का आरोप लगाया...

वॉशिंगटन: अमरीका में राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर दो महिलाओं ने गलत तरीके से छूने का आरोप लगाया है। अमरीकी अखबार‘न्यूयॉर्क टाइम्स’में प्रकाशित एक रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है। ट्रंप के प्रवक्ता ने हालांकि इन आरोपों को मनगढ़ंत बताया है लेकिन आगामी 8 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर रिपब्लिकन उम्मीदवार के लिए यह करारा झटका साबित हो सकता है। 

मैनहट्टन निवासी जेसिका लीड्स ने अखबार को बताया कि ट्रंप ने 1980 में एक विमान यात्रा के दौरान उसे अभद्र तरीके से पकड़ा और उसके कपड़ों के भीतर हाथ डालने की कोशिश की। उसने बताया कि घटना के समय वह 38 वर्ष की थी। वह विमान की प्रथम श्रेणी में न्यूयॉर्क जा रही थीं और उनके बगल की सीट पर बैठे ट्रंप ने उन्हें अचानक छूना शुरू कर दिया था। जेसिका ने कहा वो ऑक्टोपस की तरह थे, उनका हाथ हर जगह था। यह एक हमला था। 

एक अन्य महिला रैचल क्रूक्स ने ट्रंप पर जबरन चूमने का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि यह घटना 2005 की है जब वह महज 22 साल की थीं। वह उस समय ट्रंप की कंपनी के मुख्यालय ट्रंप टॉवर में स्थित एक रियल एस्टेट कंपनी में रिसेप्शनिस्ट के तौर पर काम करती थीं। उन्होंने बताया कि ट्रंप ने लिफ़्ट के बाहर उनके होठों को चूम लिया था। ट्रंप के प्रचार विभाग ने न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट को पूरी तरह से मनगढ़ंत बताते हुए कहा है कि अखबार सुनियोजित तरीके से ट्रंप का चरित्र हनन कर रहा है जो कि खतरनाक है। 

एक वरिष्ठ सलाहकार ने बताया कि ट्रंप न्यूयॉर्क टाइम्स के खिलाफ मुकदमा करने की तैयारी कर रहे हैं।अखबार ने कहा है कि महिलाओं के साथ खराब बर्ताव नहीं करने के ट्रंप के दावे के बाद इन महिलाओं से अपने साथ हुई घटनाओं का खुलासा करने का निर्णय लिया। दोनों महिलाओं ने इस बारे में अधिकारियों से कोई शिकायत नहीं की थी। लेकिन उन्होंने अपने साथ हुए वाकय़े को दोस्तों और रिश्तेदारों से साझा किया था। 

न्यूयार्क टाइम्स के प्रवक्ता ने बताया कि यह रिपोर्ट प्रकाशित होने के बाद ट्रंप ने उन्हें फोन करके नाराजगी जताई और घटना का खंडन करते हुए अखबार के खिलाफ कार्रवाई की धमकी दी। प्रवक्ता ने कहा कि अखबार अपनी रिपोर्ट से पीछे नहीं हटेगा। इस बीच एक अन्य अखबार‘पाम बीच पोस्ट’ने साउथ फ्लोरिडा निवासी मिंडी मैकगिलीवरे नामक एक महिला के हवाले से बताया कि ट्रंप ने 13 साल पहले उसे गलत तरीके से पकड़ा था। उस समय वह ट्रंप के मार अ लागो एस्टेट में एक फोटोग्राफर के सहायक के तौर पर काम करती थी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!