यमन में पड़ सकता है पिछले 100 वर्षों का सबसे भयंकर अकाल : संयुक्त राष्ट्र

Edited By shukdev,Updated: 15 Oct, 2018 07:52 PM

yemen can fall into the worst famine of the last 100 years un

संयुक्त राष्ट्र ने चेतावनी दी है कि अगर सऊदी अरब नीत गठबंधन सेनाओं के हवाई हमलों को नहीं रोका गया तो यमन में पिछले 100 वर्षों का सबसे भयंकर अकाल पड़ सकता है। यमन में संयुक्त राष्ट्र मानवीय मामलों की समन्वयक लिसेे ग्रांडे ने बताया कि अगर यमन मे युद्ध...

जिनेवा: संयुक्त राष्ट्र ने चेतावनी दी है कि अगर सऊदी अरब नीत गठबंधन सेनाओं के हवाई हमलों को नहीं रोका गया तो यमन में पिछले 100 वर्षों का सबसे भयंकर अकाल पड़ सकता है। यमन में संयुक्त राष्ट्र मानवीय मामलों की समन्वयक लिसेे ग्रांडे ने बताया कि अगर यमन मे युद्ध जारी रहा तो अगले तीन महीनों में वहां के लगभग एक करोड़ 30 लाख लोगों के समक्ष अकाल का खतरा पैदा हो जाएगा।

PunjabKesariबीबीसी ने उनके हवाले से कहा कि हम लोग 21वीं सदी में प्रवेश कर चुके हैं और यह सोचा भी नहीं जा सकता है कि यमन में आने वाले दिनों में अकाल पड़ सकता है जैसा कि इथियोपिया, बंगाल और सोवियत संघ के कुछ हिस्सों में काफी पहले देेखा जा चुका है। हम में अधिकतर को भरोसा है कि ऐसा नहीं होगा लेकिन फिर भी वास्तविकता यह है कि यमन में ठीक ऐसा ही हो रहा है और हम इसे देख सकते हैं।

PunjabKesariयमन में पिछले तीन वर्षों से खतरनाक गृह युद्ध जारी है और वहां ईरान समर्थित विद्रोहियों से सऊदी अरब गठबंधन नीत सेनाएं लड़ रही है। देश की मुद्रा में काफी गिरावट आ गई है और पिछले एक माह में खाने पीने की वस्तुओं के दाम दोगुने हुए हैं।

PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!