सऊदी अरब ने तबाही मचाने के लिए दागी मिसाइल, यमन ने रास्ते में की नष्ट

Edited By Tanuja,Updated: 18 Jun, 2018 05:49 PM

yemen forces destroy saudi missile

सऊदी अरब ने संकटग्रस्त यमन से दागी गई एक बैलिस्टिक मिसाइल को बीच में ही नष्ट कर दिया है। आधिकारिक ‘सऊदी प्रेस एजेंसी’ ने एक बयान में कहा कि मिसाइल दक्षिणी जिजान शहर को निशाना बना कर दागी गई थी...

रियाद/दमिश्क: सऊदी अरब ने संकटग्रस्त यमन से दागी गई एक बैलिस्टिक मिसाइल को बीच में ही नष्ट कर दिया है। आधिकारिक ‘सऊदी प्रेस एजेंसी’ ने एक बयान में कहा कि मिसाइल दक्षिणी जिजान शहर को निशाना बना कर दागी गई थी, जिसमें एक पाकिस्तानी नागरिक घायल हो गया। वहीं ईरान समर्थित हुती विद्रोहियों ने अपने समाचार केन्द्र अल मसीरा के जरिए दावा किया कि मिसाइल से जिजान स्थित एक सैन्य शिविर को निशाना बनाया गया था। 

सरकारी मीडिया ने बताया कि पिछले रविवार को सऊदी हवाई रक्षा सेवा ने जिजान को निशाना बनाकर दागी गई एक अन्य मिसाइल को नष्ट किया था। उधर, अमरीका नीत गठबंधन के लड़ाकू विमानों ने रविवार-सोमवार की दरमियानी रात इराक सीमा के पास देश के पूर्वी हिस्से में सरकारी सेना के ठिकानों पर जानलेवा हमले किए । सीरिया के पूर्वी प्रांत देर एजोर में अमरीका समर्थित कुर्द लड़ाके और रूस समर्थित सरकारी सेना अलग-अलग इस्लामिक स्टेट के जिहादियों के खिलाफ लड़ रहे हैं। सरकारी संवाद समिति ‘सना’ ने सैन्य सूत्रों के हवाले से बताया कि देर एजोर में अल्बु कमाल कस्बे से दक्षिण-पूर्व में स्थित अल-हरी में हमारे सैन्य ठिकानों पर अमरीकी गठबंधन के लड़ाकू विमानों ने हमले किये. खबर के अनुसार, हमले में कई लोग मारे गए हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!