73 संशोधन के तहत पंचायतों को मिले अधिकार: अनिल शर्मा

Edited By rajesh kumar,Updated: 27 Dec, 2019 02:47 PM

73 panchayats get rights under amendment anil sharma

जम्मू कश्मीर पंचायत कांफ्रेंस की अध्यक्षता में सरपचों व पंचों ने सरकार पर उनकी मागों को लेकर बेरूखी का आरोप लगाते हुए आर.एस.पुरा एस.डी.एम कार्यालय के बाहर एकत्रित होकर सरकार विरोधी जोरदार प्रदर्शन किया...

आर.एस.पुरा (मुकेश): जम्मू कश्मीर पंचायत कांफ्रेंस की अध्यक्षता में सरपचों व पंचों ने सरकार पर उनकी मागों को लेकर बेरूखी का आरोप लगाते हुए आर.एस.पुरा एस.डी.एम कार्यालय के बाहर एकत्रित होकर सरकार विरोधी जोरदार प्रदर्शन किया। 

PunjabKesari

प्रदर्शनकारियों ने ग्रामीण विकास कमीशनल सेक्रेटरी शीतल नंदा के खिलाफ भी नारेबाजी की। इसके उपरान्त प्रदर्शनकारियों ने अपनी मांगों के समर्थन में लिखा ज्ञापन पत्र एस.डी.एम आर.एस.पुरा को सौंपा। जम्मू कश्मीर सरपंच एसोसिएशन के प्रधान अनिल शर्मा ने बताया सरंपच व पंच भी लोगों के चुने हुए नुमाइंदे हैं लेकिन जम्मू कश्मीर इनकी सुध नहीं ले रही है। हालत यह है कि यह लोग आज सडक़ों पर उतरने को मजबूर हुए हैं। 

PunjabKesari
उन्होंने बताया कि सरकार ने सरपंचों व पंचों के मासिक मानदेय में मात्र 500 रूपए की बढ़ौतरी कर उनके साथ भद्दा मजाक किया है। उन्होंने कहा कि सरंपच व पंचों के मानदेय में बढौतरी करे। मनरेगा योजना के तहत करवाए गए 1000 करोड रूपए की बकाया राशि को जल्द रिलीज करवाने के साथ मांग की। उन्होंने बताया कि सरंपच को अपने आधिकारों के तहत काम करवाने में पूरी तरह से असर्मथ हो चुके। उन्होंने कहाकि सरकार पंचायतों के 73वें सशोधन के तहत अधिकार दे। 

PunjabKesari

अनिल शर्मा ने बताया कि सरकार हर पंचायत के विकास के लिए सरकार 25 लाख रूपए की ग्राट मंजूर करे। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहाकि अगर सरकार ने उनकी सुध नहीं ली तो वे उग्र प्रदर्शन करने को मजबूर हो जाएगें। इस अवसर पर सरंपच सरताज सिंह लाड़ा, सरंपच रविन्द्र सिंह, सरपंच हरंबस लाल आदि सहित कई पंचायतों के सरंपच व पंच आदि भी मौजूद थे।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!