भारी कोहरे के कारण श्रीनगर Airport पर पांचवें दिन भी सभी उड़ानें रद्द

Edited By rajesh kumar,Updated: 11 Dec, 2019 07:13 PM

all flights canceled at srinagar airport for the fifth day due to heavy fog

कश्मीर घाटी में घने कोहरे से निम्न दृश्यता के चलते श्रीनगर हवाई अड्डे पर बुधवार को लगातार पांचवें दिन उड़ान परिचालन निलंबित रहा और घाटी से सभी उड़ानें रद्द कर दी गई। भारतीय विमानपत्तनम प्राधिकरण (एएआई) के अधिकारी ने कहा श्रीनगर हवाई अड्डे पर लगातार...

श्रीनगर: कश्मीर घाटी में घने कोहरे से निम्न दृश्यता के चलते श्रीनगर हवाई अड्डे पर बुधवार को लगातार पांचवें दिन उड़ान परिचालन निलंबित रहा और घाटी से सभी उड़ानें रद्द कर दी गई। भारतीय विमानपत्तनम प्राधिकरण (एएआई) के अधिकारी ने कहा श्रीनगर हवाई अड्डे पर लगातार पांचवें दिन बुधवार को सभी उड़ानें रद्द कर दी गई। उन्होंने कहा कि हवाई अड्डे पर घने कोहरे से दृश्यता 100 मीटर से भी कम हो गई थी जो विमान परिचालन के लिए अनुकूल नहीं है। 

PunjabKesari

अधिकारी ने कहा हवाई अड्डे पर दृश्यता केवल 100 से 500 मीटर तक ही थी जबकि विमान परिचालन के लिए आवश्यक निम्न दृश्यता 1000-1200 मीटर होनी चाहिए। इसलिए बुधवार की सभी उड़ानें रद्द करनी पड़ीं। हवाई अड्डे पर पिछले छह दिनों से विमानों का परिचालन बुरी तरह प्रभावित है। शुक्रवार को कई उड़ानें रद्द कर दी गई थी जबकि शनिवार से मंगलवार तक किसी उड़ान का परिचालन नहीं हुआ। 

PunjabKesari

पुराने शहर के निवासी वसीम नजीर ने कहा कोहरे की वजह से विमान परिचालन ठप्प है जिसके कारण लगातार मुझे दो दिन हवाईअड्डे से वापस लौटना पड़ा। नजीर ने कहा कि ठंड के मौसम में श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने की वजह से घाटी के लोगों के लिए हवाई यात्रा ही सबसे अच्छा विकल्प है‍। लेकिन कोहरे ने हमारी सभी योजनाओं पर पानी फेर दिया है। विमानपत्तन प्राधिकरण को इससे निपटने की व्यवस्था करनी चाहिए। पिछले कुछ दिनों से घाटी के ज्यादातर हिस्सों में घने कोहरे के कारण दृश्यता घट गई। इससे खास कर वाहन चालकों को बड़ी परेशानी हुई। मौसम विभाग ने कहा है कि बुधवार से कश्मीर और लद्दाख में बारिश होने के अनुमान हैं जिससे मौसम में सुधार की संभावना जताई जा रही है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!