सेना का बड़ा ऑप्रेशन तैयार, 200 आतंकियों सहित कई हजार मददगारों पर नजर

Edited By kirti,Updated: 21 Jun, 2018 09:14 AM

army chief operations ready

कश्मीर में सेना एक बड़े ऑप्रेशन की तैयारी में है। सेना का इरादा इस बार घाटी से आतंक का पूरा सफाया करना है। खुफिया एजैंसियों ने खुलासा किया है कि घाटी में इस समय 200 से ज्यादा आतंकी आतंक मचाने की फि राक में हैं।खुफि या रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि...

श्रीनगर : कश्मीर में सेना एक बड़े ऑप्रेशन की तैयारी में है। सेना का इरादा इस बार घाटी से आतंक का पूरा सफाया करना है। खुफिया एजैंसियों ने खुलासा किया है कि घाटी में इस समय 200 से ज्यादा आतंकी आतंक मचाने की फि राक में हैं।खुफि या रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि कश्मीर में आतंकियों ने बड़े स्तर पर लोगों को भड़काने का काम किया है। आतंकियों ने लोगों में भी अपनी पैठ जमा ली है, जिससे आतंकियों के मददगार घाटी में भारी मात्रा में मौजूद हैं।

रिपोर्ट के अनुसार इस समय कश्मीर में आतंकियों के 3000 से ज्यादा मददगार हैं, जो समय-समय पर आतंकियों की मदद करते रहते हैं। ये लोग सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहते हैं। जहां-जहां सेना और आतंकियों में मुठभेड़ होती है, ये लोग पत्थरबाजी करने वहां आ जाते है, ताकि सेना का ध्यान भटके और आतंकी भागने में कामयाब रहें।

सेना के निशाने पर इस बार आतंकी ही नहीं, आतंकी समर्थक और सहयोगी भी हैं। सेना का मानना है कि जब तक आतंकियों के मददगारों को उनके अंजाम तक नहीं पहुंचाया जाएगा, तब तक कश्मीर में आतंक का सफाया करना आसान नहीं होगा। ये आतंकी सहयोगी आम जनता में फैले हुए हैं। वहां से ये आतंकी मददगार आतंकी और राष्ट्र विरोधी विचारों का प्रचार करते हैं।

सेना कश्मीर में आतंकियों और आतंकी समर्थकों, सहयोगियों से पार पाने के लिए 2 तरह के ऑप्रेशन शुरू करेगी। पहले ऑप्रेशन में तो सेना आतंकियों को ठिकाने लगाएगी तो दूसरे ऑप्रेशन में सेना आतंकियों के मददगारों का सफाया करेगी।

सेना की भाषा में आतंकियों के इन समर्थकों को ओवर ग्राऊंड वर्कर कहा जाता है। सेना के लिए सबसे बड़ी परेशानी यह है कि इन आतंकी मददगारों की सोशल मीडिया पर अच्छी पैठ है। इसके लिए सुरक्षा एजैंसियों की साइबर एजैंसियां सतर्क हो गई हैं।

साइबर एजैंसियां सेना के साथ मिलकर काम कर रही हैं। सेना का मकसद इस बार आतंकियों की जड़ खत्म करना है, इसलिए सेना ने पहली बार आतंकियों के ओवर ग्राऊंड वर्करों को भी अपने निशाने पर लिया है। सेना का इरादा इस बार कश्मीर को पूरी तरह आतंक मुक्त करना है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!