अनुच्छेद 370: श्रीनगर में सुबह के समय खुली दुकानें, 59वें दिन भी जनजीवन प्रभावित

Edited By rajesh kumar,Updated: 02 Oct, 2019 03:09 PM

article 370 shops opened srinagar morning life affected 59th day

श्रीनगर में बुधवार सुबह कुछ दुकानें खुली रहीं हालांकि समूची कश्मीर घाटी में मुख्य बाजार और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान लगातार 59वें दिन भी बंद रहे..

श्रीनगर: श्रीनगर में बुधवार सुबह कुछ दुकानें खुली रहीं हालांकि समूची कश्मीर घाटी में मुख्य बाजार और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान लगातार 59वें दिन भी बंद रहे। पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाए जाने के बाद से घाटी में जनजीवन प्रभावित है। 

PunjabKesari

अधिकारियों ने बताया कि उत्तर में हंदवारा और कुपवाड़ा इलाकों को छोड़कर कश्मीर में मोबाइल सेवाएं बंद हैं, जबकि घाटी में सभी जगह इंटरनेट सेवाएं बंद हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी आशंका है कि घाटी में हिंसा भड़काने के लिए राष्ट्रविरोधी तत्व मोबाइल इंटरनेट सेवाओं का दुरुपयोग कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि इन सेवाओं को बहाल करने पर फैसला हालात के आकलन के बाद उचित समय पर किया जायेगा। 

PunjabKesari

अधिकारियों ने बताया कि घाटी में कहीं कोई प्रतिबंध नहीं है, लेकिन कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए संवेदनशील जगहों पर काफी तादाद में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि समूची घाटी में मुख्य बाजार और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान बुधवार को भी बंद रहे। हालांकि पिछले कुछ सप्ताह से शहर में कुछ दुकानें सुबह 7:30 बजे से 10:30 बजे तक खुल रही थीं, जो बुधवार को सुबह 11 बजे तक खुली रहीं। उन्होंने बताया कि राज्य में लगातार 59वें दिन भी सार्वजनिक परिवहन सड़कों पर नदारद रहे।

PunjabKesari

हालांकि कुछ इलाकों में निजी कारों, कैब तथा ऑटो रिक्शा को भी चलते हुए देखा गया। शीर्ष स्तर और दूसरा स्थान रखने वाले अधिकतर अलगाववादी नेताओं को एहतियातन हिरासत में रखा गया है जबकि दो पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला एवं महबूबा मुफ्ती समेत मुख्यधारा के नेताओं को या तो हिरासत में रखा गया है या नजरबंद किया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री एवं श्रीनगर से मौजूदा लोकसभा सांसद फारुक अब्दुल्ला को लोक सुरक्षा अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!