टोल प्लाजा के विरोध में सांबा में बसों की हड़ताल पांचवे दिन भी जारी

Edited By rajesh kumar,Updated: 18 Oct, 2019 07:35 PM

buses strike samba fifth day protest against toll plaza

जम्मू-पठानकोट राजमार्ग पर शुक्रवार को निजी बसों की सेवाएं पांचवे दिन भी स्थगित रही। अधिकारियों ने बताया कि सांबा जिले में नया टोल प्लाजा स्थापित करने के विरोध में बस संचालक हड़ताल पर हैं..

जम्मू: जम्मू-पठानकोट राजमार्ग पर शुक्रवार को निजी बसों की सेवाएं पांचवे दिन भी स्थगित रही। अधिकारियों ने बताया कि सांबा जिले में नया टोल प्लाजा स्थापित करने के विरोध में बस संचालक हड़ताल पर हैं। 

PunjabKesari

हालांकि, जम्मू क्षेत्र के अन्य हिस्सों को थोड़ी राहत मिली क्योंकि जम्मू-कश्मीर परिवाहक संघ (एजेकेपीटीए) ने सरकारी अधिकारियों के साथ बैठक के बाद अनिश्चितकालीन हड़ताल को खत्म करने का ऐलान किया है। उल्लेखनीय है कि सांबा के सरोरे में टोल प्लाजा स्थापित करने के विरोध में जम्मू-पठानकोट राजमार्ग पर निजी बस सेवांए सोमवार को बंद कर दी गई थी। एजेकेपीटीए की ओर से प्रायोजित चक्का जाम से जम्मू क्षेत्र में गुरुवार को आम जनजीवन प्रभावित रहा और यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में परेशानी का सामना करना पड़ा।

PunjabKesari

एजेकेपीटीए के अध्यक्ष टी एस वजीर ने कहा जम्मू के संभागीय आयुक्त संजीव वर्मा ने सरोर में टोल टैक्स में बड़ी राहत देने का भरोसा दिया है, जिसके बाद हमने अनिश्चितकालीन हड़ताल को खत्म करने का फैसला किया। उन्होंने बताया कि संघ के प्रतिनिधि राज्य प्रशासन और राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के साथ अगले हफ्ते फिर बैठक करेंगे, जिसमें नए वाहनों के पंजीकरण के लिए एकमुश्त नौ फीसदी राशि लेने के नियम को खत्म करने सहित लंबित मांगों को उठाया जाएगा। 

टोल टैक्स खत्म नहीं होने तक हड़ताल जारी रहेगी, कुलदीप सिंह
वजीर ने कहा आगे की रणनीति पर फैसला प्रस्तावित बैठक के नतीजों के आधार पर किया जाएगा। हालांकि, कठुआ-जम्मू बस संघ के अध्यक्ष कुलदीप सिंह ने कहा कि जब तक सरोर में टोल टैक्स को खत्म नहीं कर दिया जाता, तब तक हमने हड़ताल को जारी रखने का फैसला किया है। गौरतलब है कि एनएचएआई ने 11 अक्टूबर को सरोरे में नए टोल टैक्स प्लाजा का उद्घाटन किया था, जिसका विरोध समाज के सभी वर्गों के लोग एवं राजनीतिक पार्टियां कर रही हैं। भाजपा ने भी टोल प्लाजा को खत्म करने के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय को चिट्ठी लिखी है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!