आतंकवादियों को घुसपैठ कराने के मकसद से पाक LOC पर तोड़ रहा सीजफायर: IG BSF

Edited By rajesh kumar,Updated: 03 Dec, 2019 11:37 AM

ceasefire breaking pak loc for intruding terrorists ig bsf

जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों को सुरक्षा कवर देने के लिए पाकिस्तान नियंत्रण रेखा के पास बार-बार संघर्षविराम का उल्लंघन कर रहा है। बीएसएफ के महानिरीक्षक अजमल सिंह ने एक समारोह में संवाददाताओं से कहा जब भी घुसपैठ होती है तो पाकिस्तान...

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों को सुरक्षा कवर देने के लिए पाकिस्तान नियंत्रण रेखा के पास बार-बार संघर्षविराम का उल्लंघन कर रहा है। बीएसएफ के महानिरीक्षक अजमल सिंह ने एक समारोह में संवाददाताओं से कहा जब भी घुसपैठ होती है तो पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी की घटनाएं भी शुरु हो जाती हैं। इन संघर्षविरामों के उल्लंघन का उद्देश्य आतंकियों को घुसपैठ करने में मदद देना होता है लेकिन हमारी सेनाएं पूरी सतर्कता से सुनिश्चित कर रही हैं कि कोई घुसपैठ न हो।

PunjabKesari

सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधान निरस्त किए जाने के केंद्र सरकार के फैसले और बढ़ती हुई गोलीबारी की घटनाओं में कोई संबंध नहीं है। घुसपैठ काफी हद तक कम हो गई है लेकिन नियंत्रण रेखा के किनारे अभी भी आतंकवादी घुसपैठ की ताक में हैं। उन्होंने कहा हमें नियंत्रण रेखा के पास इन आतंकी अड्डों पर आतंकवादियों की निश्चित संख्या की जानकारी नहीं है। वे घुसपैठ की कोशिश करते रहते हैं। 

PunjabKesari

जम्मू और कश्मीर में सेना की गतिविधियों के बारे में सिंह ने कहा कि चुनावों आदि के समय बलों की तैनाती होती रहती है। कश्मीर में स्थिति सामान्य है। वहां शांति है और किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना सामने नहीं आई है। आतंकवादियों द्वारा सैटेलाइट फोन का इस्तेमाल करने के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा हमें कोई फर्क नहीं पड़ता। आतंकवादियों द्वारा सैटेलाइट फोन का इस्तेमाल कोई नई बात नहीं है। 

PunjabKesari

हमारी सेना उनसे निपटने में सक्षम हैं और यह करने के लिए हम तैयार भी हैं। हमारे पास सैटेलाइट फोन भी हैं और हम उनका इस्तेमाल भी करते हैं। हमारे पास संचार की उनसे उत्तम तकनीक है। भारत, पाकिस्तान की तुलना में तकनीकी रुप से अधिक विकसित है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!