वकीलों की हड़ताल: बहुचर्चित रूबिया अपहरण एवं वायु सैनिक हत्या मामलों की सुनवाई स्थगित

Edited By rajesh kumar,Updated: 27 Nov, 2019 02:25 PM

hearing famous rubia kidnapping and air force murder cases postponed

डा.रूबिया सईद अपहरण एवं वायु सेना कर्मियों की हत्या के बहुचर्चित मामले में आज टाडा कोर्ट के प्रिजाइडिंग अफसर सुभाष सी. गुप्ता द्वारा वकीलों की हड़ताल के चलते मामले की सुनवाई को अगली तारीख तक टाल दिया गया...

जम्मू: डा.रूबिया सईद अपहरण एवं वायु सेना कर्मियों की हत्या के बहुचर्चित मामले में आज टाडा कोर्ट के प्रिजाइडिंग अफसर सुभाष सी. गुप्ता द्वारा वकीलों की हड़ताल के चलते मामले की सुनवाई को अगली तारीख तक टाल दिया गया। आज सुनवाई के दौरान यासीन मलिक एवं शौकत बख्शी वीडियो कांफ्रैंसिंग द्वारा तथा मामले के अन्य आरोपी अदालत में उपस्थित थे। अदालत के कारण आरोपियों के वकीलों के अदालत में उपस्थित न होने के कारण मामले की सुनाई आगामी 14 दिसम्बर की तारीख निर्धारित की गई है।

प्राथमिकी के अनुसार 18.09.1990 को डा. रूबिया सईद पुत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद निवासी नौगाम का कुछ अज्ञात आतंकियों द्घारा उस समय अपहरण कर उसके किया अज्ञात स्थान पर ले जाया गया। जब वह मिनी बस में सवार होकर लाल-दद अस्पताल श्रीनगर से अपने घर जा रही थी। अरहरणकर्ताओं द्वारा अपनी गैर-कानूनी मांगें ने मानी जने की सूरत में अपह्रता की हत्या किए जाने की धमकी के अलावा मिनी बस में मौजूद अन्य यात्रियों को बंदूक एवं पिस्तौल की नोक पर धमकाते हुए भय का वातावरण बनाया गया।

वहीं एक और अन्य मामले में  प्राथमिकी के अनुसार 25.01.1990 को सुबह साढ़े 7 बजे अपने कार्यालयों को जाने के लिए संत नगर चौराहे पर यातायात की इंतजार कर रहे वायु सेना कर्मचारियों पर हत्या के इरादे से कुछ अज्ञात आतंकियों द्घारा स्वचलित हथियारों से अंधाधुध गोलीबारी की गई, जिसमें 2 कर्मचारियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक महिला सहित 40 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए थे।

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!