हाईकोर्ट ने कहा, ईरान में फंसे जम्मू-कश्मीर छात्रों को बाहर निकालने में मदद करे सरकार

Edited By rajesh kumar,Updated: 05 Mar, 2020 01:56 PM

high court said government help stranded jammu and kashmir students

कोरोना वायरस से प्रभावित देश ईरान में कई भारतीय छात्र फंसे हुए हैं। वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच ने केंद्र सरकार और जम्मू-कश्मीर प्रशासन को आदेश दिए हैं कि वह जल्द से जल्द ईरान में फंसे छात्रों को वहां से...

जम्मू: कोरोना वायरस से प्रभावित देश ईरान में कई भारतीय छात्र फंसे हुए हैं। वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच ने केंद्र सरकार और जम्मू-कश्मीर प्रशासन को आदेश दिए हैं कि वह जल्द से जल्द ईरान में फंसे छात्रों को वहां से निकाले। बेंच ने कहा जब तक उन्हें वापस नहीं लाया जाता, तब तक उन्हें मास्क व खाद्य सामग्री और दवाइयां सहित अन्य आवश्यक वस्तुएं मुहैया कराई जाएं।

PunjabKesari

कोरोना वायरस से उत्पन्न हालात से निपटने के लिए बेंच ने जम्मू कश्मीर को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। बेंच ने बताया अगर कोई वायरस से प्रभावित देशों से आता है तो वह भी वायरस से प्रभावित हो सकता है। ऐसे में प्रशासन के पास इन चुनौतियों से निपटने के लिए जरूरी प्रबंध होना चाहिए। कश्मीर के बडगाम जिले में रहने वाली डॉ. जाहूर हुसैन मीर ने यह जानकारी जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट को दी।

PunjabKesari

मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल और न्यायमूर्ति राजेश बिंदल ने बडगाम के निवासी की याचिका पर आज सुनवाई करते हुए पाय कि यह मुद्दा काफी गंभीर है और चीन के ईरान में कोरोना वायरस बड़ी तेजी से फैल रहा है। ऐसे में केंद्र सरकार की जवाबदेही बनती है कि वह जम्मू कश्मीर सहित अन्य हिस्सों से ईरान गए लोगों को वहां से बाहर निकाले। न्यायालय ने विदेश, स्वास्थ्य और नागरिक उड्डयन मंत्रालय को ईरान की राजधानी तेहरान में भारतीय दूतावास के माध्यम से सभी फंसे हुए भारतीय नागरिकों विशेषकर छात्रों को सभी आवश्यक सामग्री मसलन मास्क, दवा और भोजन उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!